Monday, June 1, 2020

"प्राकृतिक आपातकाल"- पीताम्बर दत्त शर्मा {लेखक-विश्लेषक} मो. न. - 9414657511

प्यारे पाठक मित्रो ! आपको सदर नमस्कार ! आशा करता हूँ कि आप सभी परिवार सहित कुशल होंगे !प्रभु से प्रार्थना करता हूँ कि हे भगवन! हे परमपिता परमात्मा समस्त पृथ्वी वासियों को सुरक्षित रक्खे ! सभी को सुखी रक्खे और सभी को सद्बुद्धि दे !ऐसी मेरी हृदय से कामना है !भगवन बोले हे भक्त ! सुन ! मैं भी चाहता हूँ कि सभी खुश रहें ! जो वो मांगें वो मैं उनको तुरंत दे दूँ और कोई किसी को भी तंग न करे इतनी उनको सद्बुद्धि दे दूँ !लेकिन जो भी इस " सांसारिक चक्र "में आया है उसे अपने कर्मों के फल भुक्त कर ही जाना पड़ता है ! ये सब "विधि"के हाथ में होता है !मेरे हाथ में नहीं !अब देखो भक्त आजकल हर नेता,समाजसेवी,पत्रकार,विश्लेषक,प्रवक्ता,ब्लॉगर और एंकर लोग रोज टीवी पर ,समाचार पत्रों और सोशल मीडिया पर चिल्लाते रहते हैं कि ये सही नहीं हुआ,ऐसा होना चाहिए !वो गलत हो गया उसको वैसा करना चाहिए !अगर मैं ये सब कर पाटा तो क्या मैं इतने "सच्चे"लोगों की इतनी अच्छी अच्छी बातें न मान लेता !!??
            भगवान् बोले !हे मनुष्य हर मुसीबत का इंसान को अपनी बुद्धि के प्रयोग से मुकाबला करना चाहिए !कोई न कोई रास्ता फिर निकल ही जाता है !जिंदगी हर कदम इक नयी जंग होती है जिसे हिम्मत से जितना होता है !अभी तो कोरोना आया है ,इंग्लिश दवाइयां खाओगे तो और भी वायरस हमला करते रहेंगे !टिड्डी दल आएगा,तूफान आएंगे,बाढ़ आएगी और फिर सर्दी गर्मी के मौसम भी आएंगे ! घबराने से काम नहीं चलेगा और न ही सरकार से भीख मांगने से कोई हल निकलेगा ! शेर बनो! हौसले बुलंद करो और मुकाबले करो तो हर रूकावट दूर हो जाएगी !मुझे ये भी तो देखना होता है कि तुम सभी मिकर रह भी सकते हो या नहीं !? इसीलिए मैं ये "प्राकृतिक आपातकाल" पैदा करता हूँ !
           इसलिए अपनी सोच को साफ़ करो ! अच्छी "विचारधारा"को चुनो !सब ठीक हो जायेगा !जितने लोग कमियां निकाल रहे हैं व्यवस्थाओं में,उतने अगर अव्यवस्थाओं को सुधारने में लग जाएँ तो कोई समस्या नहीं रहेगी !आप केवल नुक्स निकलने और सरकार से प्रश्न करने हेतु ही विपक्षी नहीं बने हो ! आपको सुझावों के साथ सहयोग भी देना है ! बिना सहयोग के सुझाव देना घोर अपराध है पाप है !पापी मत बनिए !


  

 मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
1 /120 ,आवासन मंडल कालोनी , सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
मोबाईल नंबर-09414657511
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !! pitamberduttsharma.blogspot.com.
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh. (raj)INDIA.  



No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...