Thursday, May 14, 2020

"भारतीय लॉकडाउन - 4 " !! - पीताम्बर दत्त शर्मा [लेखक-विश्लेषक] मो. न. - 9414657511

प्रिय मित्रो !!
                   सादर नमस्कार !
हम सभी "कोरोना काल" के प्रत्यक्षदर्शी जीव हैं ! जो बेचारे इस बीमारी से पीड़ित हैं ,वे तो जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं ! लेकिन जो पीड़ित नहीं हैं ,वे जीवनयापन हेतु उनसे भी बड़ा संघर्ष करते नजर आ रहे हैं !डॉक्टर,नर्सें , कम्पाउडर,पोलिस और अफसर आज हमें देवता नज़र आ रहे हैं जो कुछ दिन पहले तलक और शायद बाद में भी हमें खून चूसने वाले "शैतान"नजर आते थे !हमारे नेता,पत्रकार और समाजसेवी लोग हमें सहयोग करते व बचाव हेतु दिशा-निर्देश देते दिखाई पड़ रहे हैं ! घोषणाएं बड़ी बड़ी हो रही हैं लेकिन राहत सामग्री बहुत कम दिखाई देती है !पीड़ितों के हिस्से की रहत सामग्री कही बीच में "भेड़िये"न खा जाएँ इसलिए केंद्र सरकार कड़े नियम भी लागू कर रही है !लेकिन राज्यों के मुख्यमंत्री और उनके सरकारी-गैरसरकारी कारिंदे चाहते हैं कि हमारे हाथों में ही सारे अधिकार आ जाएँ तो हम जैसे चाहें वैसे बांटे ,खाएं और खिलाएं !इसी उधेड़बुन में ,केंद्र और राज्यों के झगडे में दोनों प्रकार के पीड़ित पसीज रहे हैं !!
                         भारत का विपक्ष ज्यादा देर सत्ता के बिना रहा नहीं है तो उसे लगता था कि कुछ समय बाद ही सत्ता उसी के पास आ ही जाएगी जैसे पहले आ जाती थी !अब जब मोदी जी अपना दूसरा कार्यकाल चला रहे हैं और विपक्ष के पास सत्ता वापिसी की कोई संभावना नजर ही नहीं आ रही है तो उसने उटपटांग आरोप लगाने,हर बात पर भ्रम फ़ैलाने और जनता को भड़काने वाले ब्यान देने शुरू कर दिए हैं ! आज विपक्ष को केंद्र सरकार का न तो कोई निर्णय ही पसंद आ रहा है और न ही कोई काम !! एक प्रकार से पूरा विपक्ष "बोर्रा" सा गया है !विपक्ष की इसी स्थिति का फायदा भारत के दुश्मन देश पूरी तरह से उठा रहे हैं !कई बार तो भारत के विपक्ष और दुश्मन देशों के बयान हूबहू एक जैसे दिखाई और सुनाई पड़ते हैं !इसीलिए केंद्र सरकार भी उनको कोई जिम्मेदारी सोनपती नजर नहीं आती,जो एक प्रकार से उचित भी है !विपक्षी नेता,उनके प्रवक्ता और वामी-कामी पत्रकार गली के गुंडों की तरह बोलते नजर आते हैं !
                   रही सही कसर मुस्लिम और ईसाई समाज पूरी कर रहा है !इनके साथ अर्बन नक्सलियों ने भी अपना गठबंधन कर लिया है ! धर्म परिवर्तन और कट्टरता का अभियान इन्होने जोर शोर से चला रक्खा है !पालघर के संतों की हत्याएं इनका ताज़ा कुकृत्य है !हर देश विरोधी गतिविधियों में इस गठबंधन के लोग ही नजर आते हैं फिर भी ये चाहते हैं कि किसी आरोपी को मुस्लिम,इसाई,और अर्बन नक्सली न बोला जाये ! जो अच्छे मुस्लिम,ईसाई और कोम्युनिस्ट लोग हैं वे स्वयं तो ऐसे लोगों के कुकृत्यों की निंदा तो करते नहीं और "पवित्र" भी बने रहना चाहते हैं !देश के सामने बहुत बड़े बड़े संकट खड़े हैं !कोई सहयोग करता नजर नहीं आ रहा !
                मोदी जी चिंता करते करते कमज़ोर हो गए हैं !तो मानना है कि मोदी जी को पैकेज और बचाव के तरीके अब राज्य सचिवों को दे देना चाहिए ! आप दुश्मन देशों की ओर ज्यादा ध्यान दो जी ! निम्न मध्यम व मध्यम वर्ग के लोगों को भी लाभ मिलना चाहिए क्योंकि ये वर्ग शर्म के मारे मांग भी नहीं सकता ! छोटे दुकानदारों हेतु बिना गारंटी वाले ऋण देने की योजना एक बार फिर लागू की जाए ! अब जब सभी भारतवासियों को इस बीमारी से बचाव के तरीके पता चल ही गए हैं तो लॉकडाउन -4 में जनता को सुबह दस बजे से शाम छह बजे तक सभी काम करने दिए जाना चाहिए ! हस्पतालों में इलाज वैसे ही चले ! आये जाएँ !!
                 सभी को शुभकामनाओं और प्यार सहित नमस्कार !!

"5th पिल्लर करप्शन किल्लर" "लेखक-विश्लेषक पीताम्बर दत्त शर्मा "
वो ब्लॉग जिसे आप रोजाना पढना,शेयर करना और कोमेंट करना चाहेंगे ! 
link -www.pitamberduttsharma.blogspot.com मोबाईल न. + 9414657511

\

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...