Sunday, May 10, 2020

"भारत एक - दुश्मन अनेक " !! - पीताम्बर दत्त शर्मा [लेखक-विश्लेषक]मो. न. - 9414657511

भारत सदियों पुराना है ! इसका इतिहास,संस्कृति,रीती-रिवाज़ ,धर्म और दुश्मन भी सदियों पुराने हैं ! अतः  "धर्म युद्ध" भी सदियों से ही चलता आ रहा है ! हर युग में सनातन धर्म के दुश्मन "भारत की हिन्दू जीवन पद्धिति "को समाप्त करना चाहते हैं !कारण कभी समझ नहीं आया ! लेकिन इनकी ताकत अपार हो जाती है जब,तब भगवान विष्णु के अवतार श्री कृष्ण कहते हैं गीता में कि मैं या मेरा कोई रूप "धर्म" को बचाने आता है ! और भगवान के हर "अवतार" को धर्म की पुनः स्थापना करने में "नानी याद आ जाती " थी !लेकिन जीत हमेशां सत्य की ही होती थी !
                            द्धापर के श्री कृष्ण अवतार के बाद आज तलक विष्णु ने स्वयं तो कोई अवतार नहीं लिया है लेकिन शास्त्रों में एक इशारा किया गया है कि कलयुग में कल्कि अवतार होगा ! हाँ अपने "रूपों -अंशों"को अवश्य भेजा है ! उन्होंने अपने ज्ञान से विश्व को सही रास्ता दिखाया है !जैसे आदि शंकराचार्य ,महात्मा बुद्ध ,भगवान महावीर,श्री गुरुनानक उनके नौ गुरु साथी आदि !लेकिन इनके शिष्यों ने ही इनके "पवित्र संदेशों"को अपने मुताबिक तोड़-मोड़ लिया और आज उनके नामों से अपनी दुकानें चलाने लगे ! जैसे आसाराम,राम रहीम सिंह,रामपाल आदि आदि !!
                            इस्लाम,पारसी,और ईसाई धर्म बाहर से भारत में आये ,युद्ध,व्यापार,धन बल और डर से भारत में इन्होने गहरी पैठ बनाली !भारतीय सम्पदा को लूटकर,वाजिब व् गैरवाजिब तरीकों से अपने देशों में ले गए ! इन्होने भारतियों,इसकी संस्कृति,ज्ञान,और जीवन पद्धिति को घटिया व निम्न स्तर का बताया तथा अपने अधूरे धर्म,ज्ञान को उच्चतम स्तर  का बताया ! विभिन्न प्रकार के प्रलोभन व डरावा दिखाकर धर्मांतरण करवाया जो आज तलक जारी है ! अंग्रेजों ने भारत छोड़ने से पहले जो "कांग्रेस" बनाई ,उसके जरिये जो बंटवारा करवाया उसके मूल में भी भारत को हर प्रकार से तोड़ने की नींव रख दी थी !उनकी छिपी हुई शर्तों को नेहरू,गाँधी और जिन्ना ने माना !जिसका खामियाजा आज भी भारत भुगत रहा है !सनातन धर्मियों और हिन्दू जीवन पद्धिति से जीवनयापन करने वाले लोगों को जातिवाद,धर्म,अमीर - गरीब  और आरक्षण से इन्ही ताकतों ने तोड़ दिया है अलग थलग कर दिया है !असल में आज भी विदेशी ताकतें अपने पिट्ठुओं {जो आज विपक्ष है}से भारत पर राज कर रहे हैं !
                          कब भारत के अधर्मी शत्रुओं का सम्पूर्ण नाश होगा ? कब धर्म की जय होगी ?और कब हमारा कल्याण होगा ? हम सभी को इसके लिए संयुक्त प्रयास करने होंगे !!सनातन धर्मियों और हिन्दू जीवन पद्धिति से जीवन यापन करने वाले भारतियों को एक होना पड़ेगा !


"5th पिल्लर करप्शन किल्लर" "लेखक-विश्लेषक पीताम्बर दत्त शर्मा "
वो ब्लॉग जिसे आप रोजाना पढना,शेयर करना और कोमेंट करना चाहेंगे ! 
link -www.pitamberduttsharma.blogspot.com मोबाईल न. + 9414657511

\



No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...