Tuesday, May 5, 2020

"कॉरोना काल ", "आध्यात्म काल " !! - पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक - विश्लेषक ) मो. न. 9414657511

मेरे वैश्विक परिवार के सदस्य गण बंधुओ व बान्धवियो !
    सादर नमस्कार !!
             आपके सुखद भविष्य की शुभकामनाएं आपको प्रेषित करता हूँ !पिछले तीन महीनों से पूरा विश्व कोरोना नामक बीमारी से ग्रसित है !हम सभी मिलकर सम्पूर्ण हौसले से उसका मुकाबला भी कर रहे हैं !क्योंकि अभी तलक इस वायरस की कोई पुख्ता दवाई और वेक्सीन नहीं बन पायी है इसलिए हम सब अपने घरों में ही बंद होकर बैठे हैं ! इस प्रयोग से कुछ बचाव तो हुआ है !लेकिन हम कब तलक घरों में बंद रह सकते हैं ?ये हमारे सामने सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो गया है !हमारी अर्थ व्यवस्था पूरी तरह गड़बड़ा चुकी है !भारी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं और व्यापार ठप्प पड़ गए हैं !
                   खोज की जा रही है कि पूरे विश्व में ये भयानक बीमारी फैली तो फैली कैसे ?क्या इसकी जड़ चीन से निकली ?क्या इस बीमारी को "जिहादी वहाबी तब्लीगी जमाती "मुस्लिमों  ने अपने सभी "दुश्मन देशों " में फैलाया ?क्या जिहादी पुराने तरीकों से जिहाद करते करते थक गए थे ?क्या इसलिए उन्होंने ये नया तरीका अपनाया ? क्या जैविक हथियार अब आतंकवादियों का नया हथियार बन गया है ?अगर ऐसी जरा सी भी संभावना बन गयी है तो वैश्विक संस्थाओं को तुरंत अपराधी मुल्कों पर कड़ी कार्यवाहियां करनी होंगीं !! अन्यथा मानवता नष्ट होने की पूरी पूरी संभावना है !
                    यहां से इस रोग से छुटकारा पाने हेतु हम सभी को आध्यात्म काल में जाना होगा !हम "लॉकडाउन "में बैठे हैं ! हमारे पास समय भी है ! तो क्यों न हम सभी भारतीय संस्कृति,योग,आयुर्वेद और उसकी पद्धितियों को जानें पहचानें !! ये भी सोचें कि आज के भौतिक विज्ञानं ने हमें कितना दिया और क्या क्या हमसे छीन लिया ?लेकिन भारत को तो पिछले 1500  वर्षों से लूटा भी जा रहा है और इसे बेवकूफ भी बताया जा रहा है !! लूटने वाले मुस्लिम,पुर्तगाली और अंग्रेज ही नहीं अब तो भारतीय ही भारतीय को लूट रहा है !! यहाँ के नेता,व्यापारी,पत्रकार,शिक्षक,अफसर,जनता को दोनों हाथों से लूटने का कोई भी अवसर अपने हाथों से जाने नहीं देते !!लेकिन वैश्विक शक्तियों को भारत की इस  "आध्यात्म्क शक्ति " को विश्व के भले के लिए प्रयोग में लाना होगा ! मैं चाहता हूँ कि विश्व हमारी "आध्यात्म्क शक्ति" को भी लूट ले !! ताकि हम हमारी "वसुधैव कुटुंबकम" सूक्ति सफल हो जाये ! हम फिर विजयी हो जायेंगे !!




  "5th पिल्लर करप्शन किल्लर" "लेखक-विश्लेषक पीताम्बर दत्त शर्मा "
वो ब्लॉग जिसे आप रोजाना पढना,शेयर करना और कोमेंट करना चाहेंगे ! 
link -www.pitamberduttsharma.blogspot.com मोबाईल न. + 9414657511

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...