Thursday, May 28, 2020

"ताज़ा ताज़ा बाप मरा है क्या "? - पीताम्बर दत्त शर्मा {लेखक-विश्लेषक}मो. न. - 94146-57511

हमारे यहाँ एक कहावत बोली जाती है कि "ताज़ा ताज़ा बाप मरा है क्या"? ये उन लोगों हेतु बोली जाती है जो एक डीएम से बिना कारण के बिना किसी उपयुक्त कारण के अपने जीवन यापन स्तर से ऊपर उठकर अपना धन लुटाने लगते हैं,बांटने लगते हैं या फिर खाने-पीने में उड़ा  देते हैं !भारत एक ऐसा देश है जो कभी "सोने की चिड़िया "हो जाता है कभी "गरीब" तो कभी विश्व की "चौथी शक्ति"बन जाता है ! हमें बड़े बड़े सपने देखने का भी शौक होता है ! क्योंकि हमारा मानना है कि बड़े सपने देखेंगे तो ही "बड़े" बनेंगे ! फिर हमें एक सुरक्षित भविष्य की भी बड़ी इच्छा होती है ! विदेशी लोग तो केवल अपने जीवन का ही "प्रबंध"करते हैं !लेकिन हम भारतीय अपनी भविष्य की कम से कम तीन पीढ़ियों का इन्तज़ाम करके रखना चाहते हैं ! इसलिए हमारे पिता "कंजूस" भी होते हैं और "उदार खर्चीले" भी ! ये समय और स्थितियों पर निर्भर करता है कि कब कंजूस बनना है और कब खर्चीला !वैसे कुछ खास अवसर होते हैं जब हमारे "पिता जी" बड़े "उदार खर्चीले हो जाते हैं !एक तो जब धन पराया  हो दूसरे तब जब दारू पि रक्खी हो और तीसरे तब जब साथ में साली,पड़ोसन या माशूक नाच रही हो !कंजूस तब होते हैं जब धन जोड़ने की इच्छा हो,कोई मुसीबत हो या फिर संतान मांगे तब ये "पिता जी" एक पैसा भी नहीं देते !
                  अब आता हैं असल विषय पर जिसके लिए इतनी लम्बी भूमिका बांधनी पड़ी है !आजकल हमारा भारत बड़ी गंभीर बीमारी "कोरोना" की मार झेल रहा है !कुछ तो मंदा पहले ही था ,विपक्ष साकार पर निशाने लगा रहा था कि मोदी सरकार में देश तरक्की नहीं कर रहा आदि आदि ! अब जब बीमारी का  समय है ,पैसा वैसे ही ज्यादा खर्च हो रहा है !नित नयी मुसीबतें खड़ी हो रही हैं !देश को भारी धन और विपक्ष के सहारे की जरुरत है !  तो विपक्ष मिलकर चलने की बजाय ,अपनी जेब से कोई धन खर्च करने के बजाय नित नए प्रश्न खड़े कर रहा है और अनाप-शनाप धन की मांग कर रहा है !इतना ही नहीं विपक्षी नेता दुश्मन देशों के हाथों में खेलते हुए नित नए भरम फैला रहे हैं और भारत की जनता को भड़का रहे हैं ताकि अविश्वास की स्थिति पैदा हो और भारत तरक्की न कर पाए !यही भारत के दुश्मन देश चाहते हैं ! आजकल भारत के दुश्मन देशों और भारतीय विपक्ष के बयान बड़े मेल खाते हैं !मोदी सरकार ने इतने बड़े बड़े आर्थिक पैकेज दिए हैं ,जितने कि राहुल गाँधी के पिता जी की सरकार ,उनकी दादी जी की सरकार और उनके पिताजी के नाना जी की सरकार ने सपने में भी न सोचा हो !फिर भी कोंग्रेसी,कोम्युनिस्ट और इनके पीला हुए पत्रकार,विश्लेषक लोग एक मुहीम चला रहे हैं कि सबके हाथों में 7500 /-रूपये दे दिए जाएँ !नाम तो गरीबों,पीड़ितों और मजदूरों का लेते हैं ये लोग लेकिन असल में कुछ असली पीड़ितों में विपक्ष ने अपने रोहिंग्याई व बांग्लादेशी लोग जो घुसेड़ दिए हैं,उनको सरकार से धन दिलवाकर अपने वोट पक्के करना चाहते हैं !रोज नए षड्यंत्र भी रच रहा है विपक्ष मोदी सरकार को गिराने हेतु !लेकिन मोदी सरकार के प्रति जनता में बहुत विश्वास है !मोदी जी से बड़ा न कोई नेता है भारत में और न ही कोई भाजपा से बड़ी पार्टी !कांग्रेस सोचती है कि  केवल उसे ही शासन करना आता है और भारत में वही शासन करे ऐसा उसको कोई अधिकार है !इसीलिए वो सुझाव भी ऐसे अंदाज में देती है जैसे कोई राजा अपने कारिंदे को आदेश देता है !आज से पहले जितने भी गैर कोंग्रेसी प्रधानमंत्री भारत में हुए,उन सभी को कांग्रेस डराकर रखती थी !जब चाहती थी तब उसकी सरकार गिरा देती थी !इसीलिए आज वो हर किसी को नकद धन देने की बात करती है जैसे किसीने लोन लेकर ऐयाशी में उड़ा दिया हो,उसका लोन माफ़ कर दो ,किसान को बिजली,पानी और खाद सहित सब फ्री दे दो !और युवाओ,बुजुर्गों को भी नकद धन राशि दे दो !लेकिन मोदी जी सब समझते हुए सभी प्रकार की सहायता पीड़ित के खाते में ही डाल रही है ताकि सहायता राशि पीड़ित को ही मिले कोई दूसरा उसको ठग न सके !विपक्ष की ऐसी अनर्गल मांगों पर ही कहा जा सकता है कि "किसी का ताजा ताज़ा बाप नहीं मारा है जो ऐसे ही देश का धन उड़ा दिया जाये !जो नियम होंगे ,जिसको आवश्यक होगा और सच्चा पीड़ित होगा उसीको मदद दी जाएगी ! "उपयुक्त जरूरतमंद"पहले ढूंढे जायेंगे चिन्हित किये जायेंगे ,फिर उनको "आत्मनिर्भर" बनाने हेतु मोदी जी की सरकार अपने हाथ बढ़ाएगी ! विपक्ष को अगर सत्ता में दोबारा आना है तो उसे देश के प्रति अपनी निष्ठा दिखानी होगी !सुधरना होगा और सच की रह पर चलना होगा !


" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTIONKILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंजक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7. मेरा ई मेल पता ये है -: pitamberdutt.sharma@gmail.com.
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
1 /120 ,आवासन मंडल कालोनी , सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
मोबाईल नंबर-09414657511
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh. (raj)INDIA.  




No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...