" सूरतगढ़ में "नेताओं",पत्रकारों,"कर्मचारियों"और जनता में से कौन सही ,कौन गलत ??- पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक-विश्लेषक)

आज कल एक फैशन सा हो गया है की सारे दोष सामने वाले के ऊपर दाल दो और स्वयं बड़ी चालाकी से बच निकलो ! जिसे देखो वो अपनी तर्जनी सीधे किये घूम रहा है ! दोष पे दोष लगाना एक आदत सी हो गयी है ! मुझे ही देख लो मैं भी तो आज कइयों पर दोषारोपण ही तो करूँगा ! जबकि मैं भी इसी जनतंत्र का एक हिस्सा हूँ ! लेकिन फिर भी मैं अपने आपको सही और बाकी सभी तरह के काम करने वालों को दोषी बताऊंगा !
                          सूरतगढ़ में बड़े ही विद्वान लोग विराजते हैं , इसमें ज़रा सा भी लेशमात्र शक मुझे नहीं है और किसी को भी होना नहीं चाहिए ! इसका मतलब ये नहीं है की यहां कोई मुर्ख या भोला आदमी-ओरतें नहीं हैं ! आज की शिक्षा पद्धिति ही ऐसी है की जो ज्यादा पढ़ गया वो " गधा " सा बन जाता है ! वो एक लकीर का फ़कीर बन जाता है ! या यूँ कहें कि कुएं का मेंढक बन जाता है ! ३० साल पढ़ने में बेकार हो जाते हैं तो ५ साल नौकरी ढूंढने में लग जाते हैं ! मेरे कहने का ये मतलब आप हरगिज़ नहीं निकाल लेना जी कि जो लोग मोल डिग्री खरीद लेते हैं , वो समझदार होंगे ??आजकल तो उन लोगों की कद्र होती है जो किसी चीज़ के मिस्त्री होते हैं साहिब !
                        विषय पर आते हैं भूमिका बहुत हो गयी ! तो साहिब बात ये है कि सायना कौन है आखिर ?? वो जनता जो ५ साल हेतु अपना नेता चुनती है और ६ माह बाद ही उस से " धाप " जाती है ! या वो पत्रकार लोग जो अपने अखबारों में या जिनके वो संवाद दाता होते हैं, ऐसे समाचार भेजते हैं वहाँ , कि समाचार पात्र पढ़ने वाला सारा दिन नकारात्मक ही सोचता रहता है !समाचार पात्र का मालिक भी बिना देखे उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित करता रहता है जिसे उसके संवाददाता ने बड़ी म्हणत से समाचार बनाया होता है !कईयों ने तो अपने टारगेट भी फिक्स कर रखे हैं जी !
                       अब बात करते हैं हमारे शहर के विभिन्न कार्यालयों में काम कर रहे कर्मचारियों की ! तो जनाब ऐसा है की जिस कर्मचारी ने ये फार्मूला अपना किया कि नेता -पत्रकार और ठेकेदार को संतुष्ट रखना है बाकी सब जाएँ भाड़ में , मुझे क्या पड़ी ?? वो कर्मचारी हमेशां खुशहाल रहता है बस भ्रष्टाचार करता पकड़ा ना जाये ! उपरोक्त चारों तरह के आदमीयों ने ऐसी "व्यूहरचना" कर रख्खी है की आम आदमी चाहे कहीं भी भटक ले उसका कुछ नहीं हो सकता ! आम आदमी जिसके पास भी जाएगा वो बाकी दूसरों पर ऐसे-ऐसे दोष मढ़ेगा कि आम आदमी खुद उसकी हाँ में हाँ मिलाने लगेगा ! इस प्रकार से वो मुंह नीचे करता, अपने आप ही बड़बड़ाता हुआ घर लौट आएगा !
 अब अगर मैं आपको ये बताने लगूंगा कि ये लॉग कैसे कैसे बेईमानियाँ करते हैं तो लेख बहुत लंबा हो जायेगा ! वो आक सब जानते ही हो ! लोग इनपर आरोप लगाते ही रहते हैं जैसे कल ही हमारे मंत्री जनरल वी.के.सिंह जी ने पत्रकारों को अंग्रेजी में कुछ कह दिया जिससे सभी पत्रकार शोर मचा रहे हैं की देखो गंदा बोल दिया एक मंत्री ने ! लेकिन कोई पत्रकार ये नहीं बोल रहा की जी हाँ हमारे बीच में ऐसे लोग भी हैं जिन्हे हम बाहर निकाल देंगे !क्यों भला ?? क्या सभी पत्रकार ईमानदार हैं ??इसी प्रकार से एक इनकम टैक्स के आयुक्त शर्मा जी ही पकडे गए रिश्वत लेते ! कोई कर्मचारी क्यों नहीं बोलता की हम स्वयं ऐसे करमचारियों को  ढूंढ-ढूंढ कर बाहर का रास्ता दिखाएंगे ! इस से पहले बिहार से एक केंद्रीय मंत्री ने कुछ गलत कह दिया तो उनके विषय पर चर्चा ना करके बस उसे ही महिमामंडित करते रहे , ये हमारे विद्वान पत्रकार नेता प्रवक्ता आदि !
                           तो सही कौन है आज के जमाने में ?? क्या वो जो इनके खिलाफ लिखता,बोलता है ?? क्या सयाना सिर्फ वो ही है जिसको इन सब बातों से कोई मतलब नहीं है ? बस खाया-पिया और सो गए !

                                           
 " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTIONKILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंजक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7. मेरा ई मेल पता ये है -: pitamberdutt.sharma@gmail.com.
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें

                       
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
मोबाईल नंबर-09414657511
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh. (raj)INDIA.    

Comments

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????