Friday, February 19, 2016

"काला-धन","काले-मन","काले-उद्देश्य","काली-राजनीति","काली-पत्रकारिता "और "काला तंत्र",तो क्या होगा भारत-माता तेरा !!- पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक) मो.न. - +9414657511

हे!भारतमाता !!
                   सादर-नमन !
तू कब से परेशान है ,मुझे नहीं पता लेकिन इतना अवश्य जानता हूँ की जब से तुमने मुझे अपनी गोद में खेलना सिखाया-पढ़ाया और अपनी होश में लाया तभी से मैंने तुम्हें हँसते हुए नहीं देखा !कभी तेरा किसान बेटा - बेटी दुखी तो कभी कोई जवान और उसकी पत्नी के दुःख से तू दुखी हो जाती है ! तुम कभी तो देश के पत्रकारों को दुकानदारी करते दुखी हो जाती है तो कभी देश के शिक्षकों को अपने शिष्यों को कुविचार देते देख दुखी हो जाती हो !"काले तंत्र,काले-धन,काले-मन और काली -राजनीती करने वालों से भी तुम परेशान हो !
                     ये सिलसिला कब से शुरू हुआ ?? शायद देवताओ-राक्षसों के समय से ही ये सब हो रहा था !तभी आप भगवान विष्णु के पास गुहार लगाने गयीं थीं ! क्या अब वहाँ नहीं जाया जा सकता ?क्या अब भगवान विष्णु नहीं रहे या उन तक जाने का तुम रास्ता भूल चुकी हो ?या फिर हमें और तुम्हें और ज्यादा दुःख सहने पड़ेंगे तब सुनवाई होगी ? ये काले राक्षस लोग जो अब लेखक-पत्रकार,नेता,शिक्षक,समाजसेवी और ना जाने क्या क्या वेश धारण कर चुके हैं , कब तलक अपना" ताण्डव "जारी रख्खेंगे ??
                घटनाक्रम को तोडना मरोड़ना कोई इन कुकर्मियों से सीखे ?देश द्रोह का एक वीडिओ सामने आया तो उसको गलत साबित करने हेतु 4 वीडिओ और बनाकर दिखा दिए गए !देश द्रोहियों को सज़ा मिलनी चाहिए , ये तो ये लोग बोले !! लेकिन साथ में "10 लेकिन" लगा दिए !देश की सरकार और सरकारी तंत्र समझोता करता भी दिखाई दे रहा है !तो माता तुम्हें और हमें इन राक्षसों के चुंगल से कौन बचाएगा ?
             मैं तो एक फिल्म का यही भजन दोहराऊंगा कि "कन्हैया-कन्हैया तुझे आना पड़ेगा , वचन गीता वाला निभाना पडेगा "!!क्योंकि रामचन्द्र कह गए सिया से ऐसा कलयुग आएगा , " हंस "चुगेगा दाना तिनका , "कौआ" माटी खायेगा !!इसलिए हे माता हम बालकों के उद्धार हेतु जल्दी से भगवान विष्णु के पास जाओ ,हमारी और अपनी हालात को बयान करो और इन "काले-कर्मों वाले लोगों से निजात दिलवाओ ! 
                    ताकि आप भी प्रसन्न रहसको और हमारे बीच में जो "काले-लोग" हैं उन्हें कोई "भगवान का अवतार "उनका संहार कर सके !हमसे तो ये काबू में नहीं आ सकते जब सरकार और सरकारी तंत्र ही इनसे डरता फिरता है !!
          जय श्री राम-हो जाएगा ये भी काम !!!!" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG .  प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं ! the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com.in   , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !!
मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।





1 comment:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् की चर्चा कल शनिवार (20-0122016) को "अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का माहौल बहाल करें " (चर्चा अंक-2258) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete

प्रेस की स्वतंत्रता के नाम पर अपराधियों के संरक्षण का अड्डा बनता जा रहा है प्रेस क्लब! प्रेस क्लब (PCI) की कुछ प्रेसवार्ताओं, बैठकों, गत...