Tuesday, October 22, 2019

"बसपा नेताओं का राजस्थान में अपमान ,चुनौती सभी हेतु"!? - "लेखक-विश्लेषक पीताम्बर दत्त शर्मा "





बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक रामजी गौतम व प्रदेश बसपा प्रभारी सीताराम मेघवाल ,बसपा सुप्रीमो बहन मायावती के आदेश पर कल 22 अक्टूबर 2019 मंगलवार को राजस्थान के प्रदेश कार्यालय में जैसे ही पंहुचे ,तो पहले से गुस्साए बैठे बसपा कार्यकर्ताओं ने ही उनको गालियां दीं ,धक्कामुक्की की,मुंहकाला किया और जूतों की माला पहनाकर अपना रोष प्रकट किया ! सभी कार्यकर्ता कुछ दिन पूर्व बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल करवाने में ,इन नेताओं की "भूमिका"पर क्रोधित थे ! पार्टी की टिकटें बेचने का आरोप भी लगाया !
                                उधर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बयान जारी कर सारा आरोप कांग्रेस पर मढ़ दिया ! ये सब कुछ निकाय चुनावों हेतु टिकटें बांटने हेतु रक्खी गई मीटिंग शुरू होने से पहले ही हो गया ! क्षेत्रीय पार्टियों के ज्यादातर नेता अपना व पार्टी का "आधार" बढ़ाने के चक्कर में धन,मंत्री पद और कमीशन का लालच छोड़ ही नहीं पाते !इसी चक्कर में छोटी - बड़ी सभी पार्टियां अपनी विचारधारा, निष्ठवान व समर्पित कार्यकर्ताओं को भुलाकर "सौदागरों" को ही पद और टिकटें बांटने लगी हैं ! जो लोकतंत्र हेतु भी एक भारी खतरा है !!
                                चुनाव आयोग ,सर्वोच्च न्यायालय और मीडिया को ऐसे "कुकृत्यों"पर लचीला रुख हर्गिज़ नहीं अपनाना चाहिए ,बल्कि "स्वतः संज्ञान"लेना चाहिए !! नेताओं का "चरित्रवान"होना "लोकतन्त्र के स्वास्थ्य " हेतु भी अत्यावश्यक है!
ऐसा अगर नहीं हुआ तो वो दिन दूर नहीं ,जब सभी पार्टियों के "बड़े -भ्रष्ट"नेताओं का "स्वागत"जूतों की माला से होने लगेगा !सभी "बुरे"नेताओं को ये घटना एक "बड़ी-चेतावनी"के रूप में लेनी चाहिए ! दूसरों पर आरोप लगाकर मायावती जी बच नहीं पाएंगी ! क्योंकि उनपर भी पैसे लेकर टिकट बांटने के आरोप ,उन्हीं की पार्टी के नेताओं ने लगाए हैं !
                        "चरित्र नहीं ,तो नेता कबूल नहीं "!!मतदाताओं को यही "सूक्त"अपनाना होगा ! भ्रष्ट नेताओं के "मायाजाल"में नहीं फंसना चाहिए !अब सवाल बड़ा ये भी खड़ा होता है कि "क्या ऐसे इलाज से भी ,भ्रष्ट नेता सुधरेंगे"????भारत की सुरक्षा एजेंसियों को चुनावों के समय ऐसे महान नेताओं ओर पार्टियों की "गतिविधियों"पर विशेष "नज़र"रखनी होगी !
                   पाठक मित्रों से अनुरोध है कि अपने कॉमेंट्स विस्तार से लिक्खें !!
"5th पिल्लर करप्शन किल्लर" "लेखक-विश्लेषक पीताम्बर दत्त शर्मा "
वो ब्लॉग जिसे आप रोजाना पढना,शेयर करना और कोमेंट करना चाहेंगे ! 
link -www.pitamberduttsharma.blogspot.com मोबाईल न. + 9414657511

\


Image result for baspa rashtriya samanvayak ramji gautam




1 comment:


  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शुक्रवार (25-10-2019) को  "धनतेरस का उपहार"     (चर्चा अंक- 3499)     पर भी होगी।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।  
    --
    दीपावली से जुड़े पंच पर्वों की
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ 
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...