Sunday, April 14, 2013

   " महामहिम जी के आकर्षक निर्णय " !!!!

अनिवार्य सैन्य प्रशिक्षण को मंजूरी

30 min ago
Click to Downloadनई दिल्ली [ एजेंसी ] राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अनिवार्य सैन्य प्रशिक्षण गैर सरकारी विधेयक 2013 पर लोकसभा द्वारा विचार किए जाने की मंजूरी प्रदान कर दी है। देश में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों की पृष्ठभूमि में आत्मरक्षा के लिहाज से भी महत्वपूर्ण बताए गए इस विधेयक को पेश करने के लिए राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने संबंधी जानकारी रक्षा मंत्री एके एंटनी ने दस अप्रैल को लोकसभा महासचिव को भेजी थी।

लोकसभा सचिवालय सूत्रों ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ सदस्य डॉ. भोला सिंह द्वारा संसद के 22 फरवरी से शुरू हुए बजट सत्र के दौरान आठ मार्च को पेश किए गए इस विधेयक की सूचना राष्ट्रपति को भेजी गयी थी जिन्होंने संविधान के अनुच्छेद 117 (3) के तहत अब इस पर सदन में विचार किए जाने की अनुशंसा कर दी है।

इस गैर सरकारी विधेयक के कारणों और उद्देश्यों में कहा गया है कि आकार, संसाधन और जनसंख्या की दृष्टि से सभी विकासशील देशों, यहां तक कि भारत से कहीं छोटे देशों में भी अनिवार्य सैन्य प्रशिक्षण का प्रावधान किया जा रहा है।

इसमें कहा गया है कि स्वस्थ नागरिकों को अनिवार्य सैन्य प्रशिक्षण प्रदान करना किसी भी दृष्टि से अंतरराष्ट्रीय शांति और सदभाव के आदर्श के खिलाफ नहीं है जो कि भारत की विदेश नीति की भी प्रमुख विशेषता रही है।
 क्यों मित्रो !! आपका क्या कहना है ,इस विषय पर...??
प्रिय मित्रो, ! कृपया आप मेरा ये ब्लाग " 5th pillar corrouption killer " रोजाना पढ़ें , इसे अपने अपने मित्रों संग बाँटें , इसे ज्वाइन करें तथा इसपर अपने अनमोल कोमेन्ट भी लिख्खें !! ताकि हमें होसला मिलता रहे ! इसका लिंक है ये :-www.pitamberduttsharma.blogspot.com.

आपका अपना.....पीताम्बर दत्त शर्मा, हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार , आर.सी.पी.रोड , सूरतगढ़ । फोन नंबर - 01509-222768,मोबाईल: 9414657511

No comments:

Post a Comment

मुसलमानो का असली दूश्मन कौन है ..???? अगर भारतीय मुसलमानो से पूछो की तुम्हारा सबसे बड़ा दुश्मन कौन है,तो वो बोलेंगे... आरएसएस वीएचपी बीज...