Thursday, July 31, 2014

ऐ कांग्रेस वालो ज़रा सोच के चलो - !! कांग्रेस यानी गांधी परिवार का रास्ता किधर जायेगा ? साभार - पुण्यप्रसून वाजपेयी

खांटी कांग्रेसी नटवर सिंह ने कांग्रेस का मतलब ही गांधी परिवार के उस मर्म पर हमला किया है, जहां से खड़ा होने के लिये गांधी परिवार को ही व्यूहरचना करनी होगी। छाती पर शहीदी तमगा और विचार के तौर पर त्याग का मुकुट लगाकर ही सोनिया गांधी ने कांग्रेस को खडा किया। सत्ता तक पहुंचाया । लेकिन नटवर सिंह ने जिस तरह राजीव गांधी की हत्या के साथ श्रीलंका को लेकर राजीव गांधी की फेल डिप्लोमेसी और सोनिया गांधी के त्याग के पीछे बेटे राहुल गांधी को मा के मौत का खौफ के होने की बात कही है, उसने गांधी परिवार के उस औरे को भी खत्म किया है जिसके आसरे कांग्रेस हमेशा से खड़ी रही है और कांग्रेस की उस राजीनिति में भी सेंध लगा दी है जो बीते दस बरस से तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं की तुलना में सोनिया गांधी को अलग खड़ा करती रही। ऐसे में तीन सवाल काग्रेस और गांधी परिवार के सामने है । पहला, कांग्रेस के सामने अब राजनीतिक रास्ता क्या है। गांधी परिवार का औरा कैसे लौटेगा। सोनिया की राजनीतिक साख कैसे खड़ी होगी। जाहिर है कांग्रेस के सामने मुश्किल यह है कि कटघरे में खड़ा करने वाला शख्स मौजूदा कांग्रेसियों की तुलना में सबसे पुरानी कांग्रेसी भी है और गांधी परिवार से उसके ताल्लुकात सोनिया गांधी से भी पुराने हैं। यानी सोनिया ने जो आज जिक्र किया कि अब वह भी किताब लिखकर जबाब देगी तो उससे बात बनेगी नहीं और सोनिया गांधी जो भी किताब लिख लें कांग्रेस को उससे राजनीतिक आक्सीजन मिलेगा नहीं। तो बड़ा सवाल है कि क्या सोनिया की राजनीतिक साख यहा खत्म होती है और अब कांग्रेस को तुरुप का पत्ता प्रियंका गांधी को चलने का वक्त आ गया है। या फिर राहुल गांधी को अब कहीं ज्यादा परिपक्व तरीके से सामने आकर उस राजनीतिक लकीर को आगे बढ़ाना होगा, जहां उनके कहने पर सोनिया गांधी पीएम नहीं बनी और राहुल के खौफ को अपनी आत्मा की आवाज के आसरे सोनिया गांधी ने त्याग की परिभाषा गढ़ी।

ये हालात अगर राहुल गांधी को बदल दें तो फिर कांग्रेस के लिये नटवर का कटघरा संजीवनी साबित भी हो सकते हैं। क्योंकि गांधी परिवार ने अगर पहली बार सत्ता नहीं संभालने के खौफ को त्याग और बलिदान से जोड़ा तो उससे कही ज्यादा बडा दाग पर्दे के पीछे से सत्ता की ताकत अपने हाथ पर रखने की सामने आयी। यानी गांधी परिवार की चौथी पीढी को अब यह समझ में आ गया होगा कि किचन कैबिनेट इंदिरा गांधी की थी। निजी कोटरी राजीव गांधी की भी थी । जिसका जिक्र नटवर सिंह ने भी अरुण सिंह और अरुण नेहरु का नाम लेकर किया है कि कैसे वह बेफिक्र हर निर्णय ले लेते थे। और 1987 में डिफेन्स डील
की गडबड़ी सामने आने पर उन्हे राजीव गांधी को कहना पड़ा कि आप दून स्कूल केओल्ड ब्याज एसोसियशन के अध्यक्ष नहीं है। बल्कि पीएम हैं। और उसके बाद अरुण सिंह को रक्षा राज्य मंत्री के पद से हटाया जाता है। फिर जवाहर लाल नेहरु भी कश्मीर, चीन और सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता पर निर्णय लेने के लिये कैबिनेट तक नहीं पहुंचे बल्कि अपने खास -भरोसे वालों पर ही भरोसा कर चले। और निर्णय भी लिया। लेकिन सभी ने पीएम की कुर्सी संभाली यानी जिम्मेदारी सीधी ली। तो फिर अब कांग्रेस को खड़ा करने के लिये सोनिया पर दागे गये नटवर के वार को ही हथियार बनाकर गांधी परिवार अपनी साख और
कांग्रेस को खड़ा क्यो नहीं कर सकते हैं।



असल में नटवर सिंह की किताब की मार इसलिये भी घातक है क्योकि मौजूदा वक्त में गांधी परिवार की राजनीतिक साख सबसे कमजोर है। इसलिये त्याग और खौफ के बीच की लकीर इतनी मोटी हो चली है कि वीपी सिंह से लेकर ज्योति बसु और कई अन्य राजनेताओं के साथ सोनिया गांधी का ही खौफ छुप गया है। एनसीपी सांसद डीपी त्रिपाठी की माने तो सोनिया गांधी ने ज्योति बसु से कहा था कि जो कांग्रेसी आज उन्हें पीएम बनाना चाहते हैं, तीन से छह महींने बाद वही उनकी जान के दुश्मन हो जायेंगे । वीपी सिंह ने तो सोनिया गांधी को पीएम ना बनने की सलाह दी थी। यानी सोनिया की साख नटवर की किताब के आगे कमजोर हो जाती है। तो असल में अब कांग्रेस को खड़ा करने के लिये राहुल गांधी को निर्णय इसलिये लेना होगा क्योंकि नटवर सिंह ने सोनिया गांधी के जीवन का समूचा कच्चा-चिट्टा अपनी किब में लिख डाला है। और वह इसलिये मजबूत आधार है क्योंकि नटवर सिंह आज की तारीख में सोनिया गांधी से जितने दूर हो चले हैं, कभी उतने ही पास थे। सच तो यह भी है इंदिरा गांधी ने सोनिया गांधी के साथ राजीव गांधी की शादी की सबसे पहले जानकारी नवंबर 1967 में जिन्हें सबसे पहले दी थी, उनमें नटवर सिंह परिवार के बाहर के पहले शख्स  । ना सिर्फ इंदिरा बल्कि नेहरु और राजीव गांधी के साथ भी जो करीबी नटवर सिंह की रही उसका कच्चा-चिट्टा लिखते हुये नटवर सिंह ने जब सोनिया गांधी को अपनी किताब वन लाइफ इज नाट इनफ में परखा तो फिर उसी उस मुकाम पर ले गये जहा अब सोनिया गांधी खामोश रह नहीं सकती। क्योंकि सोनिया गांधी की समूची सियासी साख पर ही नटवर की कलम ने अंगुली रख दी है।

असल में सोनिया के जीवन को नटवर सिंह ने चार हिस्सों में बांटा। पहला फेज 25 परवरी 1968 को राजीव गांधी के साथ शादी से शुरु होता है। जो बेफ्रिकी का है । दुनिया में एक अलग और ताकतवर पहचान पाने का है। जिन्दगी में सारे सुकून का एहसास करने का है। लेकिन इसके बाद से सोनिया की जिन्दगी बदलती है।  31 अक्टूर 1984 के बाद से सोनिया के जिन्दगी एकदम बदल जाती है। जब गोलियों से छलनी इंदिरा गांधी को आर के धवन के साथ सोनिया गांधी कार से एम्स ले जाती हैं। खून से लथपथ इंदिरा गांधी के साथ एम्स पहुंचते पहुंचते सोनिया गांधी को भी सियासी खून का एहसास हो जाता है। इसीलिये जैसे ही राजीव गांधी के पीएम बनने की बात होती है, वैसे ही सोनिया यह कहने से नहीं चूकती कि अगर आप प्रधानमंत्री बने तो तो मारे जायेंगे और राजीव गांधी यह कहकर पीएम बनते है कि मैं तो वैसे भी मारा जाऊंगा। 1984 से 1991 तक सोनिया के इस जीवन में तीसरा बदलाव राजीव गांधी की हत्या के बाद शुरु होता है। मई 1991 को राजीव गांधी की हत्या के बाद सोनिया गांधी खूद को एकदम अकेले पाती हैं। लेकिन कांग्रेस के भीतर की कश्मकश में राजीव गांधी के बाद कौन वाली परिस्थितियों में सोनिया गांधी नटवर सिंह से ही सलाह लेती हैं। और नटवर सिंह इंदिरा के करीबी पीएन  हक्सर से सलाह लेने का सुझाव देते हैं। हक्सर उपराष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा का नाम रखते हैं। और शंकरदयाल शर्मा जब पीएन हक्सर गोपी अरोड़ा को यह कहकर खाली लौटे देते हैं कि उनकी उम्र और तबियत पीएम पद संभालने की इजाजत नहीं देती तो फिर अगला नाम पीवी नरसिंह राव का सामने आता है। यानी सोनिया की खामोश राजनीति भी कांग्रेस के लिये मायने रखती है। और 1998 में यह खामोशी टूटती है तो नटवर सिंह की कलम सोनिया गांधी के लिये एक नये हालात को देखती हैं। 14 मार्च 1998 को दिल्ली के सीरीफोर्ट में सोनिया गांधी बेटी प्रियंका गांधी के साथ राजनीति में कूदने के लिये पहुंचती हैं और नटवर सिंह को बगल में बैठाती हैं तो सोनिया सानिया के नारे से कांग्रेस के भीतर यह सोच कर उल्लास भर जाता है कि कांग्रेस सत्ता में लौटेगी । कांग्रेस 2004 में सत्ता में लौटती भी है। लेकिन सत्ता में लौटने के बाद भी सोनिया गांधी पीएम बनने से इंकार करती तो इंकार गांधी परिवार की सियासी राजनीति को उड़ान दे देता है । ध्यान दें तो नटवर सिंह की कलम से निकली वन लाइफ इज नाट इनफ 2004 के बाद के बाद सोनिया गांधी के उस पांचवें शेड को राजनीतिक के ऐसे कटघरे में खड़ा कर देती है, जहां से गांधी परिवार की साख खत्म दिखायी दे। और आखिरी सवाल यही से खड़ा हो रहा है कि अब कांग्रेस का क्या होगा जिसके लिये गांधी परिवार ही सबकुछ है। और मौजूदा वक्त में सोनिया गांधी ना हो तो कांग्रेस किसी क्षेत्रीय पार्टी से भी कमजोर दिखायी देने लगती है।

 " इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

" अल्लाह के बन्दे ! आजकल अल्लाह छुट्टी पर है " !!


अल्हा छुट्टियों पर है।

​​                                         आजकल मुसलिम देशों मे हर दिन एक नया संकट उभर रहा है। मुसलिम देशो का हाल कुछ-कुछ उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार के जैसा हो गया है। जिस तरह उत्तर प्रदेश में रोज एक के बाद एक बलात्कार हो रहे है उसी तरह मुसलिम देशो में हर आये दिन युद्ध हो रहा है। ट्विटर पर अंग्रेजों के देवता ने कह दिया कि मुसलिम देशों की देखभाल करना उनके बस मे नहीं है और ना ही ए उनके अधिकार क्षेत्र मे है। अंग्रेजों के देवता के खुद के राज्य में इतनी परेशानिया है की उन्हें रोज कई चक्कर तो मानवधिकार न्यायलय के लगाने पड़ते है। जिस की विश काबुल न करो वो ही एक मुकदमा ठोक देता है।


हिन्दूओ के भगवान को तो भारत से ही फुरसत नही है। भारत में प्रतिदिन धर्म के नाम पर इतनी समस्याओ का समाधान करते करते वो थक जाते है। उसमे से तो कई केस ऐसे होते जिसके लिए उन्हें मुसलमान और ईसाई थानो मे चक्कर लगाने पड़ते है। और यदि गलती से कुछ समय बच गया तो उन्हें उसे उत्तर प्रदेश के व्यवस्था के तरफ लगाना पड़ता है, नहीं तो उसका हाल और बदत्तर हो जायेगा। उत्तर प्रदेश को छोड़कर भी यदि भारत में गरीबी और भुकमरी का आलम देखे तो यह ज्ञात होगा को भगवान को जल्द से जल्द प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को १००% तक बढ़ाना पड़ेगा ताकि वो भुकमरी और गरीबी को हटा सके।

संसार मे कई और छोटे - बड़े धर्मो के भगवान है, परंतु कोई भी अपने सीमा क्षेत्र के बाहर जाकर काम नहीं करना चाहत है। सुना है पिछलीबार एक छोटे धर्म के देवता ने मुसलिम देश के किसी मामले मे नाक घुसा दि, परंतु उसके बाद छोटे देवता को बहुत दु:ख झेलना पड़ा। सभी धर्मो के भगवान ने उस देवता को देश निकाला दे दिया और उसके भक्तो को मिलकर बाँट लिया। बात सही भी है यदि मेरे भक्तो की मदत कोई और देवता करेगा तो मेरी इज्जत कहा होगी। सभी देवता अपने अपने कोटे के अनुसार अपने भक्तो की मदत करते है। और बाकि तो मार पिट के खेल और हिंसा की कहानियो में हम इंसानो को बहुत मजा आता है तो भगवान इस मजे से क्यों वंचित रहे।

अकसर पैसे वाले अमिर लोग गरमियों के शुरु होते ही छुट्टियों पर चले जाते हैं। कोई आसपास के हिल स्टेशन पर चला जाता है, तो कोई विदेश यात्रा पर चला जाता है। अमरीका सभी की पसंदीदा जगह है। सबसे बड़े और ताकवर देवता अमेरिका में ही रहते है तो वहा पर सुख सुविधाओ की व्यवस्था अन्य भगवान के क्षेत्रो से काफी बढ़िया है। आप यदि विदेश चलेजाते है और आपके यहां कुछ दुर्घटना घटती है तो भी आप कई परेशानियों के चलते जल्दी से घर नहीं लौट पाते हैं। ऊपर से टिकट रद्द करवाके नए टिकट बनाने का खर्चा बहुत महंगा पड़ता है। कुछ यही हाल देवताओ का भी है जो आज कल छुट्टी पर है और छुट्टियों की बीच से लौटना नहीं चाहते है।

अल्हा भी रोजे के दिनों मे लगता है छुट्टियों पर है। धर्म के नाम पर रोज कई हजार लोग मार दिए जा रहे हैं। जन्म तो ले लिया परन्तु मानव नही बन पाए। प्रार्थना करूँगा की अल्हाजी छुट्टीयो से जल्दी आ जाए, यदि सेवक ही नहीं बचेंगे तो अल्हाजी का राज्य भी नहीं बचेगा और मै इस बात को जानता हूँ की कोई भी अपने राज्य को यूही अपने हाथो से जाने नहीं देगा। मैं बाकी सभी धर्म के देवताओं से आग्रह करुंगा की अल्हा जी के आने तक वो उनके सेवकों की रक्षा करे, अल्हा जी भी आपकी अनुपस्तथि मे आपके सेवकों की रक्षा करेंगे। यही समय है की आप सभी धर्मो के देवता अपने सीमा क्षेत्र के परे होकर मानवता की रक्षा के लिए एक जूट हो जाएं और "मानवता धर्म की स्थपना करे।"

ध्यान दे : इस लेख द्वारा लेखक ने सभी देशों द्वारा की जानेवाली राजनीती पर व्यंग किया गया है, इस लेख से हम किसी भी धर्म का अपमान नहीं कर रहे है और न ही किसी धर्म अनुयायी को आहत करना चाहते है। इस लेख को समझने के लिए आपको इस लेख के यथाशब्दो से परे जाना होगा। यदि आप इस लेख को नहीं समझ पाए तो हम आपसे क्षमा मंगाते है। कृपया इस लेख को किसी धर्म के सम्मान और अपमान से न जोड़े। 
साभार - 

 " इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "

" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

Tuesday, July 29, 2014

" कल शाम , जब मैं , मर गया "....??- पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक-विश्लेषक-विचारक )

बिना कोई पेन्शन-टेन्शन लिए,बिना किसी दंगे की ज़द में आये, बिना आत्महत्या किये,बिना किसी डॉक्टर के पास गए , बिना किसी एनकाउंटर हुए और बिना अपनी पत्नी के सताए कल शाम को 4 बजे जैसे ही मैंने चाय पी , कप नीचे रख्खा और सोचने लगा कि अगर भगवान मुझे थोड़ा और धन दे दे तो मैं यात्रा कर आऊँ !! इतना सोचा ही था की मेरे सामने दो यमदूत आकर खड़े हो गए !! वो दहाड़ कर हँसे और बोले - कमबखत अभी योजना ही बना रहा है ?? चल अब हम तुम्हें फ्री की यात्रा करवाते हैं , सीधे यमलोक ही लिए चलते हैं !! मैं रोया - चिल्लाया , परन्तु उनपर कोई असर नहीं हुआ ! मैंने अपने ताल्लुकात भी गिनवाए और कुछ लेने - देने की बात भी करी ! परन्तु ना कोई असर होना था और ना ही हुआ !! मुझे रस्सी से बाँध कर दोनों ने , ज़ोर लगाके हईशा !! बोलते हुए उठाया और धम से भैंसे पर डालकर  वो चल पड़े !! मेरा रोना धोना कोई काम नहीं आया !!
              इधर मेरे घर में मुझे 2 घंटे तक तो किसी ने संभाला ही नहीं , तभी पत्नी आई और मुझे ओंधे मुंह पड़ा देख , मुझे हिलाया-डुलाया , कोई हरकत देख वो चिल्लाने लगी ! शोर सुनकर पुत्रवधु और आ गए ! फिर जिसे - जिसे सूचना मिलती गयी सब आते गए ! और मुंह पर कपडा लिए मेरे बारे में बतियाने लगे ! जैसे मैं कोई अभी से बदबू मार रहा हूँ !! आज मैं भी अपने मोहल्ले की " ब्रेकिंग-न्यूज़ " बन गया था !!आये हुए लोग पूछने लगे अंतिम संस्कार कब करोगे ?? मेरे परिवार वाले बोले सुबह करेंगे जी 10 बजे , जब सभी रिश्तेदार आ जाएंगे ! मेरे नेता मित्र बोले - यार कल भी आना पडेगा !! आज ही हो जाता तो बेहतर होता ! 
            अगले दिन मुझे बर्फ की सिल्लियों से निकालकर नहलाया गया और फिर बिना सिला हुआ कफ़न पहनकर मुझे मेरी  दिया गया ! परिवार और सभी रिश्तेदार अलग-अलग " अर्थ " लिए हुए अलग-अलग में रो रहे थे ! अड़ोसी-पडोसी और सभी मित्रगण दूर खड़े बस ! देखने की कोशिश भर करते नज़र आरहे थे ! मुझे नीचे देखता हुआ देख याम दूत बोले ! ज्यादा मत नीचे देख नहीं तो बहुत पछतायेगा !!  नाटक कर रहे हैं ! इन्हीं के लिए तूने अपना सारा जीवन खराब कर लिया पगले !! लेकिन मैं फिर भी अपने आप को देखने से नहीं रोक पाया ! क्योंकि मन में जिज्ञासा थी की देखूं तो सही कौन मेरा सच्चा मित्र या रिश्ते दार है ,  या था ??
            " राम - नाम सत्य है - सत्य बोले ही गत है " कहते हुए सब मुझे " शव-वाहन में लिटाकर शमशान-भूमि ले गए , क्योंकि कन्धों पर तो मैं जाने लायक नहीं था ना !! वहां जाकर पंडित जी ने मन्त्र पढ़े , " स्पेशलिस्टों " ने झगड़-झगड़ कर लकड़ियाँ जोड़ीं और फिर मुझे गलत-सही रिवाज़ों की बहस के चलते जला दिया गया ! " कपाल-क्रिया " के बाद मुझे अंतिम बिदाई देकर सब इकठ्ठा हुए और फिर लगे सलाह करने कि कितने दिनों बाद " शोक-सभा " करनी है ? सभी एक मत थे की जितनी जल्दी रविवार आये तभी करदो ! तभी एक भाई बोला रविवार तो परसों ही है ! तो सभी बोले तो बस ठीक है , जो रिश्तेदार आये हुए हैं , वो परसों शोक सभा के बाद ही जाएँ ! इस तरह से मेरा अंतिम साँस कार हुआ ! फिर जो मित्रों ने आपस में तरह-तरह के प्रसंग सुनाये हैं की पूछिये मत , रिश्तेदारों ने तो उन्हें भी पीछे छोड़ दिया , वो तो हस-हस कर बातें करते जा रहे थे !! घरजाकर सबने बढ़िया भोजन किया और फिर ऐसे ही बतियाते हुए परसों यानी हमारी अंतिम शोक सभा का दिन भी आ गया ! रसम पगड़ी हुई , शोक सन्देश पढ़े गए और फिर भाषण हुए ! तरह-तरह की बातें करने वालों ने जो भाषण दिए , मैं कहता हूँ ट्रेजडी-किंग दलीप कुमार जी को भी मात दे गए वो तो !! मेरे पुत्र-पुत्री के  ससुराल वाले उन्हें समझाकर गए की अगर सम्पत्ति के बंटवारे में तुम्हारे साथ कोई अन्याय हो तो बस एक फोन कर देना " बेटा " जी !! बस !! हम पंहुच जाएंगे !!
             विदाई पश्चात मेरी अस्थियों को विसर्जित कर दिया गया हरिद्वार में ! वंहा के पंडितों ने भी जो नहीं दान करवाना था , वो भी करवा लिया ! ये सब देख मैंने यमदूतों से कहा कि अच्छा हुआ ! जो आप मुझे यहां ले आये !! चलो अब कुछ दिन स्वर्ग में रहने को तो मिलेगा !!याम दूत बोले !- दुष्ट तुम्हें स्वर्ग कैसे नसीब होगा ?? यही सब कुछ तो तू किया करता था ?????
              मैंने रोते हुए कहा माईबाप मुझे माफ़ करो !! अब मैं  सच , लिखूंगा भी सच , और यात्रा भी सच में करके आऊंगा !!  मुझे एक बार और जीवन देदो !! तभी मुझे मेरी पत्नी की आवाज़ सुनाई पड़ी और मुंह पर पानी के छींटे पड़े ! मुझे होश आया तो देखा कि मैं अपने बिस्तर से नीचे गिरा पड़ा हूँ और मेरी पत्नी -बच्चे और पडोसी सब घेरे खड़े हैं ! मैंने पुछा कि मुझे क्या हुआ था !! तभी पीछे खड़े मेरे डॉक्टर मित्र की आवाज़ आई की आप बेहोश हो गए थे ! सेहत का ध्यान रख्खो कंही हिल-स्टेशन पर घूम आओ !! मैं  बोला हाँ यार मैं अमर-नाथ बाबा के दर्शन करके आऊंगा !! 
           बोलिए !! जय शंकर की !! इस से पहले की देरी हो जाये !! आप सब मित्र मेरे नाम का " शोक सन्देश मेरे नीचे लिखे पते पर आज ही भिजवा दें !! हां !!राम - राम !!

            
               " इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

Friday, July 25, 2014

"क्या हुआ जब वो "बगदादी"से मिल कर आये "??? आप ही पढ़ लीजिये हमारे मित्र अशोक मिश्र जी की रचना !!


बगदादी से मुलाकात - अशोक मिश्र -: उस्ताद गुनहगार घबराए हुए से मेरे घर में घुसे और मेरे प्रणाम को नजरंदाज करते हुए बोले, यह बताओ, सीआईए वाले जब किसी को पकड़ते हैं, तो क्या बहुत मारते हैं? पहले टॉर्चर करते हैं, उसके बाद गोली मारते हैं या फिर सीधे गोली मार देते हैं? मारने से पहले कुछ खिलाते-पिलाते हैं या खाली पेट ही इस दुनिया-ए-फानी से विदा कर देते हैं?


मैंने कहा, उस्ताद! सीआईए वाले मारते कम और घसीटते ज्यादा हैं। वैसे बात क्या है? दुआ न सलाम, आते ही बंदूक तान दी।
उस्ताद गुनहगार ने इधर-उधर देखते हुए कहा, क्या बताएं, मेरी मति ही मारी गई थी, जो दुनिया के मोस्ट वांटेड अबू बकर अल बगदादी से यों ही टहलते हुए मुलाकात करने जा पहुंचा। खुदा झूठ न बुलवाए, उसने खातिरदारी भी बहुत की। उसके एक चेले ने तो बड़े अदब से हम दोनों की एक तस्वीर भी खींची। लेकिन जब से मालूम हुआ है कि उसे अमेरिका वाले खोज रहे हैं, तब से मुझे दस्त आ रहे हैं। कई तरह की आशंकाएं घेरे हुए हैं। मेरी पत्नी तो अपनी सहेलियों और मोहल्ले की औरतों को भी मुलाकात गाथा सुना आई हैं। अब समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करूं? जब सीआईए पूरी दुनिया में बगदादी को खोजते घूम रहे हैं, तो फिर वे मुझे भी खोज सकते हैं।


उस्ताद की बात सुनते ही मेरे दिमाग का एंटीना खड़ा हो गया। मैंने तुरंत कहा, उस्ताद! आप भी न, बैठे-बिठाए मधुमक्खी के छत्ते में हाथ डाल देते हैं। आपको क्या पड़ी थी बगदादी से मिलने की? अब जो किया है, भुगतिए। मैं आपको कोई सलाह नहीं दे सकता, बल्कि आपसे अपना रिश्ता अभी से खत्म करने की घोषणा करता हूं। मुझे अपने बाल-बच्चों को अनाथ नहीं करना है।
इतना कहकर मैं बाहर आया और मोहल्ले वालों को सुनाकर उन्हें जोर से कहने लगा, मैं आपको जब जानता नहीं, पहचानता नहीं, तो आप क्यों खामख्वाह बेटा-बेटा कहकर घर में घुसे आ रहे हैं?

मेरे इतना कहने पर उस्ताद पहले तो अकबकाए, फिर लड़खड़ाते कदमों से अपने घर की ओर चले गए। प्रस्तुतकर्ता 

 " इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

Thursday, July 24, 2014

" पुरुष-प्रधान समाज में क्या पुरुष की चलती भी है "??? एक महानुभाव का अनुभव पढ़िए फिर कहिये !!'नो सेक्स' पर पत्नी के बहानों की लिस्ट बना डाली !!!!




realtion
पत्नी ने जब-जब सेक्स न करने का बहाना बनाया, सेक्शुअली फ्रस्ट्रेटेड हज्बंड उसे नोट करता गया...
लंदन
पत्नी ने जब-जब सेक्स न करने का बहाना बनाया, सेक्शुअली फ्रस्ट्रेटेड हज्बंड उसे नोट करता गया। हफ्तों चले इस 'खेल' में पति ने पत्नी के बहानों की पूरी लिस्ट ही तैयार कर ली।

हफिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक, आपसी झगड़े के बाद यह लिस्ट रेडिट डॉट कॉम पर अपलोड कर दी गई, हालांकि इसे अब लॉक पोस्ट में बदल दिया गया है।

तीन कॉलम में लिखे बहानों कि यह लिस्ट दिखाती है कि 6 हफ्ते में पत्नी ने सेक्स ना करने के लिए क्या-क्या बहाने बनाए।
                            पहले कॉलम 'ए' में पति ने तारीख, दूसरे कॉलम 'बी' में रिऐक्शन जबकि तीसरे कॉलम 'सी' पति ने पत्नी के बहाने को नोट किया।

लिस्ट बताती है कि पत्नी ने कभी ज्यादा ड्रिंक तो कभी ज्यादा खाने का बहाना बनाकर पति को सेक्स के लिए 'ना' कहा।

सोशल साइट पर शेयर किए गए इस डॉक्यूमेंट में और भी कई तरह के बहाने दर्ज हैं। 'मैं फिल्म देखने की कोशिश कर रही हूं', 'मैं अभी जिम से आई हूं', पति की जिद पर पत्नी ने ऐसे भी बहाने बनाए।



यही वजह रही कि पति 6 हफ्ते में 27 बार कोशिश के बावजूद केवल तीन बार ही सेक्स कर सका। रेडिट डॉट कॉम पर पत्नी ने बिजी लाइफ, वर्क प्रेशर, और हाल में वजन के बढ़ने को इसके लिए जिम्मेदार बताया।

पत्नी ने बताया कि इस बीच वह 10 दिन के लिए बिजनस ट्रिप पर रही लेकिन उसके पति ने उसे मिस तक नहीं किया। सिर्फ 6 हफ्ते के सेक्स रिलेशन पर खुद को जज करने की बात करते हुए उसने कहा, 'उन दोनों की शादी दो साल पहले हुई और दोनों ही 26 साल के हैं, साथ रहते हुए इन्हें 5 साल हो चुके हैं।'

इस बीच, इस लिस्ट की पोस्ट पर रीडर्स के ढेरों कॉमेंट आए हैं। इनमें कुछ पति के साथ हैं तो कुछ पत्नी के। एक रीडर ने पोस्ट किया, 'अगर कोई मुझे कई बार और बार-बार सेक्स से मना करे, तो मैं यही समझूंगा कि वह मुझे चाहती ही नहीं।'

एक और रीडर ने लिखा, 'यदि कोई सेक्स से मना करने के कारणों की लिस्ट बना ले, तो मैं उसके साथ तो बिल्कुल सेक्स नहीं करूंगी, बल्कि मैं तो उसका मुंह नोच लूंगी।'
                                         
                                                             " इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

Wednesday, July 23, 2014

"सामान्य-महिला घोषित होने पर ,सूरतगढ़ के नेता लगे मनाने , अपनी पत्नियों को पार्षद-चुनाव हेतु "!!- पीताम्बर दत्त शर्मा(लेखक-विचारक-विश्लेषक)

" दिल के अरमाँ , " लॉटरी " में बह गए , हम सामान्य वर्ग के मर्द चेयर-मैन बनने से रह गए."....!!
            सूरतगढ़ के पाठक मित्रो ! प्यार भरा नमस्कार स्वीकार कीजिये !! यहां के सभी राजनितिक दलों के लगभग 3दर्जन नेता आस लगाए बैठे थे कि हम ही चेयरमैन बनेंगे ! कुछ मेरे मित्र तो इतने उत्साह में थे कि लोग उनके सामने तो नहीं , उनकी पीठ के पीछे से बातें किया करते थे कि देखो !! ये मित्र नेता कितना उतावला है ! अभी तो चैयरमैन की लॉटरी खुलनी है , फिर वार्डों का सीमांकन होना है, फिर वार्डों के आरक्षण की भी लॉटरी खुलेगी , फिर टिकेट मिले या ना मिले , फिर जनता हमें जीते या ना जिताये और फिर पार्टी हमारी को बहुमत मिले या ना मिले तथा पार्टी हमें चेयरमैन का दावेदार बनाये या नहीं तब जाकर हम उस पद तलक पंहुचते हैं ! 
           अब जब सूरतगढ़ की चेयरमैन एक सामान्य वर्ग की महिला ही बनेगी , ये सरकार द्वारा जयपुर में निकाली गयी लॉटरी में साफ़ हो चुका है तो अब भी हमारे मित्रों ने  मानी है !! कल रात से ही वो अपनी पत्नियों को मनाने में लग गए हैं कि भगवान मान जाओ !! तुम तो बस फ़ार्म भरकर हाथ जोड़ कर वार्ड में घूम लेना बस , बाकी काम मैं अपने आप सेट कर लूँगा !! इसी तरह से हर  कोई अपनी अपनी माता-बहन-भाभी-बेटी-या पुत्रवधु को राज़ी करने में लगा है !संभावित महिला नेत्रियों में सर्व श्री मती आरती शर्मा, किरण क्वातरा,रेखाधुआ,रजनी मोदी,उमा मोदी , आशा शर्मा-सरवाल,सुनीता टण्डन, वनिता पारीक,परमिंदर कौर बेदी आदि प्रमुख हैं ! श्री माटी अशोक नागपाल , श्रीमती शरणपाल सिंह मान और राजेश सिडाना भी आ जाएँ तो कोई अचरज नहीं होना चाहिए !! अभी बहुत सारे और नाम भी हमारे सामने सर्वे में आएंगे !!
            ये भी देखने में आया है कि आरक्षण प्राप्त जातियों के लोग भी तीर निशाने पे लगाने को बेताब हैं !! ये भी संभावना है की आगामी नगरपालिका में  पार्षदों से ज्यादा महिला पार्षद हों !!इंटरनेट सोशियल मिडिया ब्लॉग प्रेस "5थ पिल्लर करप्शन किल्लर "ने सूरतगढ़ मैं कौन बनेगा पार्षद-चेयरमैन एवं मतदाता जागरूकता अभियान की घोषणा कर रख्खी है ! इसके अंतर्गत शहर में प्रशिक्षित टीम द्वारा एक व्यापक सर्वे किया जाएगा !! जिसके नतीजे 2अक्टूबर 2014 को सायं 4:15 बजे नगर पालिका के सामने एक कार्यक्रम में घोषित किये जाएंगे !! पहले भी विधायक चुनाव में इस टीम ने सर्वे किया था जो 100% सही गया था !! सूरत गढ़ की जनता को इस सर्वे की भी बहुत प्रतीक्षा है !! 
           सभी वार्डों से संभावित पार्षद का चुनाव लड़ने वाले राजनीतिज्ञ लोग पंचायत समिति भवन के सामने " हेल्प-लाइन-बिग-बाजार में आकर सम्पर्क कर रहे हैं और अपना सर्वे करवा रहे हैं !! ताकि चुनावों में अगर सीधे चले गए तो धन और समय का भरी नुक्सान हो सकता है !! इस सर्वे में हमारे मीडिया पार्टनर " सूरतगढ़-दूत और यश केसरी जैसे प्रतिष्ठित साप्ताहिक समाचार पत्र हैं ! जिनमे सर्वे करवाने का सम्पूर्ण प्रचार फोटो सहित प्रकाशित भी किया जाएगा !! 

   
             " इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

Tuesday, July 22, 2014

"गाज़ा का बजे बाजा - तो हमें क्यों आये मज़ा " ?? - अन्याय कहीं भी नहीं होना चाहिए ! - पीताम्बर दत्त शर्मा ( विचारक-लेखक-विश्लेषक )

आज माननीय चन्द्र बाबू नायडू जी ने इज़राईल द्वारा गाज़ा पट्टी पर जो हमले किये जा रहे हैं, उन पर अपना विरोध जताया है ! पता नहीं किसके सामने ?!उन्होंने " अरबी ड्रैस में अपनी फोटो भी लगवायी है समाचार पत्रों में ! मैं तो देख कर दंग रह गया !
           यारो पहले भारत में हो रहे अत्याचारों पर अफ़सोस तो प्रकट करलो , जंहाँ आपकी चलती है और कोई सुनता भी है ! आप कोई रूस-अमेरिका-जापान या फ्रांस तो हो नहीं जी आपके निंदा करने से कोई " प्रतिबन्ध " लग जाएंगे , और नहीं मानने पर आप अपने देश के युद्ध पोत रवाना कर दोगे !आदमी को मुंह उतना ही खोलना चाहिए जितना उसका साइज़ हो !! समझे क्या ??
           पता नहीं ये तथाकथित सेकुलर लीडरों की क्या समस्या है !! ना जाने कौन से अपने बॉस को दिखाने के लिए ये अपने ऐसे उलटे सीधे बयान और राजनितिक ढकोंसले  अक्सर करते रहते हैं ,और इनको क्या इनाम में मिलता है , ये हम नहीं समझ पाये आज तक ! अगर इनको धन मिलता है तो क्या वो इतना जरूरी हो गया इनके लिए कि ये देश को भी कुछ नहीं समझते ??
           देश में रह रहे ऐसे मक्कारों का कोई पुख्ता इलाज होना ही चाहिए ! सुरक्षा एजेंसियों को इनकी पूरी-पूरी जांच करनी चाहिए की इनके " माता-पिता " कौन हैं ?!
           जंहाँ तलक मानवता की बात है तो उसके लिए सरकार है , उसकी एजेंसियां हैं और समाजसेवी संगठन हैं वो सांत्वना प्रकट कर देंगे ! ये माया-ममता-लालू-मुलायम-जयललिता और कामरेड क्या इतने बड़े लीडर हो गए जो अंतर्राष्ट्रीय मामलों में दखल देने लगे ??? या इनका मकसद सिर्फ भारतीय मुसलमानों को बेवकूफ बनाने का तो नहीं ??
           मुसलमान भाइयो !! जाग जाओ !! आपका हितैषी कौन है उन्हें पहचानो !!देश को हमेशां पहले स्थान पर रख्खो !! फिर अपने धर्म को और फिर अपने काम को साधना चाहिए !!ड्रामे करने की भी हद्द हो गयी यारो !! और नहीं तो क्या ?/ पागल ही समझ रख्खा है ससुरों ने हमें तो !!
 

 
           इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
                                                     " फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

"कुछ नहीं ,है भाता ,जब रोग ये लग जाता".....!!! - पीताम्बर दत्त शर्मा (स्वतंत्र टिप्पणीकार) मो.न.+ 9414657511

वैसे तो मित्रो,! सभी रोग बुरे होते हैं !लेकिन कुछ रोग तो हमारा पीछा छोड़ देते हैं और कुछ आदमी की मौत तलक साथ देते हैं !पुराने जमाने में ऐसे ...