हिन्दुस्तान में हिन्दुओं के सभी छोटे-बड़े त्योहारों को केंद्र एवं राज्य स्तर पर सरकारी स्थानों में मनाया जाना आवश्यक किया जाए ! - पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक-विश्लेषक) मो. न. - 9414657511

   भारत को आजाद हुए ६५ वर्ष हो गए हैं लेकिन आज तक हमें अपने त्यौहार सरकारी स्तर पर मनाने की आजादी नहीं है ! केवल आजादी के दो त्योहारों से ही हम अपनी देश भक्ति तो दिखा पाते हैं लेकिन हमारी संस्कृति क्या है क्यों है और किसके लिए है, ये हमने आज तलक विश्व को आधिकारिक तौर पर नहीं बताया है ! क्यों हम ऐसा नहीं कर पाये ? क्यों ये आवश्यक नहीं समझा गया ? हिन्दुस्तान हिन्दुओं का था , हिन्दुओं का है और हिन्दुओं का रहेगा !! मानवीयता , आत्मीयता और सर्व धर्म समभाव हमें किसी से सिखने जाने की आवश्यकता नहीं बल्कि विश्व को हमने सिखाया है कि "बंदर"से  आदमी कैसे बना जाता है !
                    फिर भी अमेरिका अपने आपको विश्व में "जगत गुरु" सिद्ध करने की असफल कोशिश करता रहता है ! उसकी ये गुंडा गर्दी चलने देने में उसके क़र्ज़ तले दबे चंद यूरोपीय देश और अन्य देशों में विभिन्न रूपों में छिपे बैठे उसके एजेंट मदद करते और करवाते हैं ! ऐसे ही कई एजेंट भारत में भी विराजमान हैं ! जिन्होंने पिछले पंद्रह महीनो से मोदी सरकार और भारत के खिलाफ इतना ज़हर उगला है कि अमेरिका को एक हथियार भारत के खिलाफ मिल गया है ! वो काम कितना आ पायेगा ,ये अलग बात है ! लेकिन विदेशी एजेंटों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है मित्रो ! धिक्कार है ऐसे लोगों पर जो गद्दारों जैसे काम करते हैं और रोटी भारत माता की खाते हैं !
                  जमाखोरी, भ्रष्टाचार और नक़ली मुद्रा चलना भी इन्ही लोगों का काम है !साहित्यक पुरूस्कार  भी इसी श्रेणी के लोग हैं ! कई लोग अनजाने में भी ऐसे लोगों के चुंगल में फंस जाते हैं ! हम सबको सजग रहने की आवश्यकता है !और सरकार को तो युद्ध जैसी स्थिति में ही रहना चाहिए हमेशां !युवाओं को नशे, गंदे साहित्य और बुरे नाटक-फ़िल्में दिखाकर खराब कर देना भी देश-द्रोह में आना चाहिए ! कानून में संशोधन करके ऐसे कृत्यों को रोका जाना चाहिए ! जागो सरकार जागो !! मंत्रियो !! आप भी कुछ काम करलो !!!!!!!!!!!!!!!!!!!! 
                       मोदी जी ने "योग-दिवस"मनाकर इस का इशारा तो कर दिया कि अब वो आदमी प्रधानमंत्री बन गया है जो भारतीयता हेतु भी काम करेगा ! लेकिन ऐसे टांग खींचने वाले अपने ही आदमी हमें आगे नहीं बढ़ने देते मित्रो ! मुगल हमारे देश में लूटेरे बनकर आये हम पर शासन किया , अत्याचार भी किया ! हमने उन्हें ८०० सालों तक झेला ! हमारी कई जातियां डर से मुसलमान बन गयीं और आज वही हमारे भाई हमारे ही खिलाफ खड़े हो जाते हैं ! अँगरेज़ व्यापारी बनकर आये ३०० साल राज किया जाते-जाते अपने चेलों को शासन सौंप गए , दुनिया को झूठ बोला गया कि हम आजाद हो गए ! लेकिन सच ये है कि आज भी हिन्दू अपने ही देश में "झूठे-सेकुलरवाद "की जंजीरों में जकड़ा हुआ है !आज भी हिन्दू के निर्णय ऐसे लोग लेते हैं जो विदेशी आकाओं के खुद गुलाम हैं ! 
                             मोदी जी ! मत प्रतीक्षा करो १० -१५ वर्षों तक शासन करने की ,लागू कर दो हिन्दू हित के निर्णय ! बाकी जनता संभाल लेगी ! जय-हिन्द !!
                       " इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "" फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "- आपका अपना ऑन - लाईन समाचार-पत्र !! रोज़ाना पढ़िए , मित्रों संग शेयर कीजिये और अपने अनमोल कॉमेंट भी अवश्य लिखिए !!
प्रिय मित्र,सादर नमस्कार !!
आपसे मित्रता करके मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है ! आपके जनम दिन की आपको हार्दिक बधाई और शुभ कामनाएं !! कृपया स्वीकार करें ! आपका जीवन सदा खुशियों से भरा रहे !! मेरा फेसबुक,गूगल+,ब्लॉग,पेज और विभिन्न ग्रुपों की सदस्य्ता ग्रहण करने का एक ख़ास उद्देश्य है ! मैं एक लेखक-विश्लेषक और एक समीक्षक हूँ ! राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय ज्वलंत विषयों पर लिखना -पढ़ना मेरा शौक है ! मैं एक साधारण पढ़ालिखा और साफ़ स्वभाव का आदमी हूँ ! भारतीय संस्कृति और सनातन धर्म से प्यार करता हूँ ! भारत देश के लिए अगर मेरे प्राण काम आ सकें तो मैं इसे अपना सौभाग्य मानूंगा !परन्तु किसी संत-राजनितिक दल और नेता हेतु नहीं !मैं एक बिन्दास स्वभाव का आदमी हूँ ! मेरी मित्र मण्डली में मेरे बच्चे और रिश्तेदार भी शामिल हैं ! तो भी मैं सभी विषयों पर अपने खुले विचार रखता हूँ !! आप सब का हार्दिक स्वागत है मेरे जीवन में !! मैं आपकी यादों - बातों को संभल कर रखूँगा !!
मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
" 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंजक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. , ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :- www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7. मेरा ई मेल पता ये है -: pitamberdutt.sharma@gmail.com.
जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !

" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG .  प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं ! the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !!

मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।

Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,SuraTGARH



Comments

  1. जय माँ अम्बे।
    --
    आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (17-10-2015) को "देवी पूजा की शुरुआत" (चर्चा अंक - 2132) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  2. महोदय-सर्वधर्म समभाव तो बाद की बात है सर्व जाति समभाव भी यदि इस देश की आत्मा बन जाता तो 800 साल छोड़िये 80 साल भी विदेशी शासन नहीं रह पाता।
    कमजोर की जोरू को सभी भाभी कहते हैं-तदर्थ जातिवादी लोथड़ों में बंटे हिंदुत्व की एकता भी खण्ड खण्ड हो चुकी और इसीलिये अमेरिका की तो छोड़िये-छोटा सा पिद्दी देश पाकिस्तान हमें रोज मन चाहे सो बोलता है,आतंकी घटनाएं करवाता है और सैनिकों से अमानवीय ब्यवहार करते रहता है और हम "बर्दाश्त नही करेंगे" की खोखली वीरता दिखाते रहते है।
    हमारे कुछ भाई जो परिस्थितियों वश मुसलमान बन गए थे क्या हमने कभी भी उनको जोड़ने का प्रयास किया जब कि आजादी के ठीक बाद एक मौका मिला था और वे तैयार भी थे लेकिन रोटी बेटी ब्यवहार की शर्त के साथ-जिसे हमने नकार दिया और अब बहुत देर हो चुकी है।
    केवल एक मात्र समाधान बचा है-अंतर्जातीय विवाह की अनिवार्यता,वरना???

    ReplyDelete
  3. महोदय-सर्वधर्म समभाव तो बाद की बात है सर्व जाति समभाव भी यदि इस देश की आत्मा बन जाता तो 800 साल छोड़िये 80 साल भी विदेशी शासन नहीं रह पाता।
    कमजोर की जोरू को सभी भाभी कहते हैं-तदर्थ जातिवादी लोथड़ों में बंटे हिंदुत्व की एकता भी खण्ड खण्ड हो चुकी और इसीलिये अमेरिका की तो छोड़िये-छोटा सा पिद्दी देश पाकिस्तान हमें रोज मन चाहे सो बोलता है,आतंकी घटनाएं करवाता है और सैनिकों से अमानवीय ब्यवहार करते रहता है और हम "बर्दाश्त नही करेंगे" की खोखली वीरता दिखाते रहते है।
    हमारे कुछ भाई जो परिस्थितियों वश मुसलमान बन गए थे क्या हमने कभी भी उनको जोड़ने का प्रयास किया जब कि आजादी के ठीक बाद एक मौका मिला था और वे तैयार भी थे लेकिन रोटी बेटी ब्यवहार की शर्त के साथ-जिसे हमने नकार दिया और अब बहुत देर हो चुकी है।
    केवल एक मात्र समाधान बचा है-अंतर्जातीय विवाह की अनिवार्यता,वरना???

    ReplyDelete
  4. धिक्कार है ऐसे लोगों पर जो गद्दारों जैसे काम करते हैं और रोटी भारत माता की खाते हैं !… सही बात

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????