Thursday, October 29, 2015

" नेताओं में एक "गुण" भी है , हमें वो ही इनसे सीखना चाहिए जी "!! - पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक) मो. न. - 09414657511 .

   मित्रो ! आज करवाचौथ का व्रत है ! हिन्दू सभ्यता से जुडी हर धर्म की महिलाएं आज अपने उस "दुश्मन" की लम्बी उम्र हेतु करवा-चौथ का व्रत रखती हैं जिनसे वो लगभग रोज़ाना ही "गदर"करतीं हैं ! ये खूबी स्त्रियों के साथ-साथ हमारे नेताओं में भी विशेष रूप से पायी जाती है ! वो भी चुनावों के समय और जनता व पत्रकारों के सामने एक दुसरे को गरियाते रहते हैं लेकिन वो ही नेता शादियों में एक दुसरे की सेवा करते भी नज़र आते हैं !
                     लेकिन हम उन्हें देख कर आपस में लड़ तो लेते हैं लेकिन एक दुसरे के गले मिल नहीं पाते ! यहां तलक कि हम कत्ल करने या देश निकले की भी बात कर देते हैं !क़त्ल करने के भी आजकल अलग-अलग तरीके अपनाये जा रहे हैं जी ! हसीनाएं जहां अपनी अदाओं और नज़रों से कत्ल कर देती हैं , वहीँ ,शायर, लेखक,वैज्ञानिक और इतिहासकार अपने सन्मान लौटाकर देश के प्रधानमंत्री को कत्ल करने की कोशिश करते नज़र आते हैं !"भावुक" कहीं के ना हो तो !!
                        लेकिन जैसे हर बात की कोई ना कोई सीमा होती है , वैसे ही "दुश्मन" के साथ प्यार जताने की भी सीमा होती है जी ! अन्यथा माननीय मुरली मनोहर जोशी और आडवाणी जी जैसे ना जाने कितने नेता हैं देश में जो आज इसी गलती का दंड भोग रहे हैं जी ! जबकि होशियार जेटली और सुषमा जी जैसे चतुर लोग विपक्षी नेता बन कर भी ऐश करते थे और आज सरकार में भी हैं ! लेकिन भावुक लोग ऐसा नहीं कर पाये ! जैसे हमारे शत्रु जी !! ना बेचारे इधर के रहे और ना उधर के !उन्हें बैलेंस बनानाही नहीं आया जी ! बिलकुल हमारी तरह हैं वो ! मुंहफट ! हम भी इनकी तरह "सन्यास" लेने की सोच रहे हैं ! जय हिन्द !
                 " आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG .  प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं ! the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !!

मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।

Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE


2 comments:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (31-10-2015) को "चाँद का तिलिस्म" (चर्चा अंक-2146) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete

2014 की कॉरपोरेट फंडिग ने बदल दी है देश की सियासत !!

चुनाव की चकाचौंध भरी रंगत 2014 के लोकसभा चुनाव की है। और क्या चुनाव के इस हंगामे के पीछे कारपोरेट का ही पैसा रहा। क्योंकि पहली बार एडीआर न...