"11मार्च2017 को कई हो जाएंगे,सत्ता से 9 - 2 > 11"! पीताम्बर दत्त शर्मा (समीक्षक) मो.न.+ 9414657511

लंबे चुनावी हुड़दंग के बाद जैसे जैसे वोटों की गिनती की तारीख नज़दीक आती जा रही है वैसे वैसे नेताओं,चेनलों के एंकरों,पत्रकारों,विशेषज्ञों और समीक्षकों की साँसे तेज़ होती जा रही हैं !सभी का रक्तचाप बढ़ता जा रहा है ! "चुनावी-धुन"में कौन क्या क्या बोल गया है , वो किसी को याद नहीं , लेकिन जनता को सब याद है जी !इसी दर से सब के होश फाख्ता हुए जा रहे हैं कि अगर खुदा के फज़ल से वैसा ना हुआ जैसा ये लोग बोल चुके हैं तो आगे ये क्या जवाब देंगे ,बीएस यही चिंता सताये जा रही है !कईयों का तो पतरकारिता का कॅरियर भी भारी रिस्क पर है जी !
                            नेता लोग तो बात पर स्थिर ना रहने के आदि होते हैं ,उन्हें तो यु-टर्न लेने की महारत भी हासिल होती है !लेकिन उन बेचारों का क्या होगा जिन्होंने अपने कार्य की ईमानदारी को ही ताक पर रख्खकर जुमले बोले थे और आज भी बोलते ही आ रहे हैं केवल ये सोच कर कि उनका ही नेता सरकार बनाएगा और उन्हें ढेर सारा नेता जी का "प्यार" मिलेगा !जनता ने हर बार ऐसा मतदान किया है कि "विशेषज्ञों की भविष्यवाणियां"गलत साबित हुई हैं जी !
                            नेता लोग तो जनता को भटकायेंगे ही , लेकिन जो प्रश्न इन तथाकथित बड़े पत्रकारों-एंकरों को उनसे पूछने चाहिए थे ,वो प्रश्न इन्होंने भी तो नहीं पूछे !ये समझदार लोग उनकी "कठपुतलियां"क्यों बनकर रह जाती हैं !ndtv ने कल अपना प्राइम-टाइम बिना रविश के गुरमेहर कौर के अंदाज़ में चलाया !बाद में रविश आ भी गया !चेनेल वाले बिना उसके आधा घंटे भी नहीं गुजार सके !यानिकि पक्के ड्रामेबाज़ हो गए हैं ये लोक तन्त्र के "सच्चे हितेषी"लोग ! खुदा खैर ही करे !तो ये भारत बचे !! अमेरिका में भी डिज़ाइनर पत्रकार ट्रम्प जी के पीछे पड़े हैं जैसे यहां मोदी जी के पीछे लगे हुए हैं ये कॉमरेड माइनडिड पत्रकार !अल्लाह निगेहबान रहे मित्रो !!



"5th पिल्लर करप्शन किल्लर", "लेखक-विश्लेषक", पीताम्बर दत्त शर्मा ! वो ब्लॉग जिसे आप रोजाना पढना,शेयर करना और कोमेंट करना चाहेंगे ! link -www.pitamberduttsharma.blogspot.com मोबाईल न. + 9414657511

Comments

  1. आपकी लिखी रचना "मित्र मंडली" में लिंक की गई है http://rakeshkirachanay.blogspot.in/2017/03/9.html पर आप सादर आमंत्रित हैं ....धन्यवाद

    ReplyDelete
  2. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा आज मंगलवार (07-03-2017) को

    "आई बसन्त-बहार" (चर्चा अंक-2602)

    पर भी होगी।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????