Wednesday, May 20, 2015

"उमा" कहे ये अनुभव अपना ...."..!!-पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक-विश्लेषक)

बिलकुल नहीं जी , मैं भोले शंकर जी वाली उमा माता की बात नहीं कर रहा , मैं तो अपनी भाजपा नेता पूजनीया संत , सांसद और मंत्री सुश्री उमा भारती जी की बात आपको बताना चाह रहा हूँ ! आजकल वो बड़ी चतुर राजनीतिज्ञ हो गयीं हैं ! "सत-संग" से जो ज्ञान और भोलापन यानी कोमलता उनमे आई थी , वो सभी अब होशियारियों में तब्दील हो चुकी हैं !
                            हुआ यूूँ कि आज एक इंटरव्यू देखने को मिला जिसमे उन्होंने प्रश्न करता के शरारत भरे सवालों के उत्तर भी बड़ी सहजता से और मुस्कुराते हुए दिए ! उन्होंने ये माना कि भारत के नेताओं , मीडिया वालों ,अफसरों और जनता को नियमों पर चलने की आदत नहीं है ! मेरे ख्याल से ऐसा उन्होंने इसलिए कहा क्योंकि महात्मा गांधी जी ने भारतवासियों को ये  कर दिया था कि " अंग्रेजों  खिलाफ असहयोग आंदोलन " शुरू कर दो !! लेकिन वो इस आदेश को वापिस लेना भूल गए ! शायद इसीलिए आज भी आज की सरकार के बनाये नियमों का पालन करना हम अपनी हेठी मानते हैं ! उमा जी ने कहा की अब ऐसा नहीं होगा ! क्योंकि मोदी जी स्वयं भी ज्यादा से ज्यादा काम भी करेंगे और नियम पर भी चलेंगे तो बाकी सबको भी ऐसा करने का विचार मन में आएगा !
                          राम मंदिर भी अब जबरदस्ती या क़ानून बनाकर नहीं बल्कि आपसी सहमति से बनाकर विश्व के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया जाएगा !भारत की बड़ी नदियों को पवित्र किया जायेगा और उन्हें आपस में जोड़ दिया जाएगा ! ताकि लोग सड़क और रेल मार्ग के इलावा देश में जल-मार्ग का भी उपयोग कर सकें !
                           मीडिया के बारे में रोचकता के साथ प्रहार करते हुए वे बोलीं कि मीडिया आजकल मेहनत नहीं करना चाहता है केवल नेताओं के मुख से कुछ गलत बुलवा कर फिर उसे दिनभर ब्रेकिंग-न्यूज़ बनाकर चलाना चाहता है !किसी भी समाचार की वो पहले दिखने के चक्कर में जाँच नहीं करता ! ताज़ा उदाहरण दिल्ली के " मनीष वशिष्ठ-एनकाउंटर"का है ! पहले तो मीडिया ने उसे बदमाश बताकर पोलीस को हीरो बना दिया , फिर दूसरे दिन मीडिया ने ही उसे सिर्फ जालसाज बताकर पोलीस के एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर दिए ! जनता द्वारा नकारे जा चुके नेताओं को दोबारा स्थापित करने में मीडिया लगा है ! केजरीवाल जैसी मीडिया की संताने मीडिया पर ही बैन लगाने और पब्लिक - ट्रायल की बात करते हैं !मोदी जी ने सबको नियमानुसार चलने की प्रेरणा दी है !
                     उमा जी ने " अटल-आडवाणी-जोशी "जी की " तिकड़ी "का मुकाबला आज की " मोदी-अमित-जेटली "तिकड़ी से ना करने की सलाह भी दी ! कुल मिलाकर सार ये है जी बदलाव आ रहा है लेकिन असर अभी कुछ वर्ष बाद ही दिखाई देने लगेगा !आप और हम भी नियमों का पालन करना सीख जाएँ तो ही कुछ बेहतर नतीजे आएंगे ! नहीं ..........क्या ???क्यों.....??? संभव नहीं लग रहा !! तो बोलिए !! जय श्रीराम !!

                                   मित्रो !!  जय श्री राम ! आपसे मित्रता करके मुझे अत्यंत प्रसन्नता हो रही है ! आपके जनम दिन की आपको हार्दिक बधाई और शुभ कामनाएं !! कृपया स्वीकार करें ! आपका जीवन सदा खुशियों से भरा रहे !!मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !!
आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTIONKILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंजक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7. मेरा ई मेल पता ये है -: pitamberdutt.sharma@gmail.com.
आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
सधन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।
मोबाईल नंबर-09414657511
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh. (raj)INDIA.

       

No comments:

Post a Comment

"कुछ नहीं ,है भाता ,जब रोग ये लग जाता".....!!! - पीताम्बर दत्त शर्मा (स्वतंत्र टिप्पणीकार) मो.न.+ 9414657511

वैसे तो मित्रो,! सभी रोग बुरे होते हैं !लेकिन कुछ रोग तो हमारा पीछा छोड़ देते हैं और कुछ आदमी की मौत तलक साथ देते हैं !पुराने जमाने में ऐसे ...