"अजी हम थोड़ा बेवफ़ा क्या हुए ? आप तो बदचलन हो गए "? - पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक) मो.-9414657511. लिंक - www.pitamberduttsharma.blogspot.com

जिसे देखो वही आजकल कुछ ऐसा ही कहते नज़र आ रहे हैं ! अर्थ यही निकलता है शब्द कुछ बदले से हो सकते हैं वस्तुस्थति अनुसार !लड़का हो लड़की हो , नेता हो सत्ता पक्ष का चाहे ,  चाहे हो वो विपक्ष का ! सेकुलर हो या कॉम्युनल !महिला आयोग की महिलाएं हों या फिर मानव आयोग के समाजसेवी !कवि लेखक हों या फिर टीवी अखबार वाले पत्रकार या एंकर भाई-बहन लोग ! तरीका एक ही है अपने ऊपर उठी ऊँगली का जवाब देने हेतु !
                           वैसे तो ये टाईटल मैंने तनु वेड्स मनु रिटर्न से लिया है !जो काफी आकर्षक लगा !कसम "सरिता" माता की !राम लाल की माता जी की नहीं भाई लोगो जो महिलाओं की मैगज़ीन आती है उस सरिता माता की कसम खाकर कहता हूँ कि जिन-जिन महिलाओं ने सरिता-गृहशोभा पढ़कर , महिला आयोग और सेकुलर नेताओं के मार्मिक व ज्ञानवर्धक बयान सुनकर अपनी संतानों को जनम दिया था ! आज वो हर क्षेत्र में अपने कमाल दिखा रहे हैं !इसीलिए आजकल लेखकों के लेख व कहानियाँ , गीतकारों के गीत , संगीतकारों का संगीत  और फिल्मकारों की फ़िल्में ऐसा कुछ परोसने लॉगिन हैं कि उसका जादू युवाओं के सर चढ़ कर बोलने लगा है ! इसी का नतीजा ये है कि उत्तर प्रदेश में कल एक लड़की लड़के के घर पे बारात लेकर पंहुच गयी !और एक लड़की फेसबुक के मित्र के घर पंहुच गयी और बोली कि  करो शादी !कोई कहती है कि मेरा 3 साल से शोषण हो रहा था तो कोई कहती है घर में जबरदस्ती घुस आया ! ऐसा नहीं है की हमारे लड़कों ने कोई इतिहास नहीं बनाया है ! वो भी तो " मस्तराम " का साहित्य पढ़ने और वीसीआर में नीली-फिल्म देखकर संतानोत्पत्ति करने वालों के घर पैदा हुए हैं ज्यादातर !तो वो भला कोई काम थोड़े ही गुज़रेंगे ??? ससुरे 5 -7 इकठ्ठे होकर एक ही के साथ " सांस्कृतिक-कार्यक्रम " करने लग जाते हैं ! ऐसा सब क्यों हुआ ?? किसका दोष है ?? जब जनता देश में 60 बरस तक राज करने वाली कांग्रेस के युवा नेता से इसबारे में सवाल पूछने लगती है तो वो भाई-बहन और माता सोनिया जी मोदी जी से एक बरस का हिसाब मांगने लगते हैं ! क्या देश में हो रहे हर गलत काम के लिए मोदी सरकार दोषी है ?? घटना किसी भी प्रदेश में हो तो क्या मोदी जी की सरकार दोषी है ? और जब सरकार की पोलिस जब गुंडागर्दी करने और चक्कु चलाने वाले बदमाशों को सरेआम पीटती है ,जनता को संतोष देने हेतु तो यही बिकाऊ टीवी वाले बोलते हैं जी देखो !! पोलिस ने क्या कर दिया ?? और अगर पोलिस स्टेशन में शराब के नशे में पोलिस वालों को ही डांट - फटकार कर चली जाती हैं तो भी ये टीवी वाले कहते हैं कि देखो जी हमारी पोलिस कुछ भी नहीं कर रही है !आखिर चाहती क्या है हमारे पत्रकार बंधू और मानवीय और महिला आयोग के लोग ??
                  मेरी तो मोदी जी से यही प्रार्थना है कि भगवन के लिए जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी आप देश के संविधान की विस्तृत समीक्षा करवाकर उस में से सभी लू-पोल हटवा दीजिये ताकि हमारा तंत्र और न्यायव्यवस्था तेज़ी से काम करने लग जाएँ ! विपक्षी लोग शोर मचाहते हैं तो मचाने दो !! जनता आपके हर अच्छे कदम में आपके साथ है !जब जनता देखेगी कि आपकी सरकारें अच्छे कदम उठा रही हैं तो वो और ज्यादा आपका समर्थन देगी संसद में भी और विधानसभाओं में भी ! बस !! आप रोजाना एक धांसू निर्णय लेने की खबर सुना दिया करो ! शुभकामनाएं !! सब के लिए ! 
                           

 "5TH PILLAR CORRUPTION KILLER",नामक ब्लॉग रोज़ाना अवश्य पढ़ें,जिसका लिंक - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. है !इसे अपने मित्रों संग शेयर करें और अपने अनमोल विचार भी हमें अवश्य लिख कर भेजें !इसकी सामग्री आपको फेसबुक,गूगल+,पेज और कई ग्रुप्स में भी मिल जाएगी !इसे आप एक समाचार पत्र की तरह से ही पढ़ें !हमारी इ-मेल ईद ये है - pitamberdutt.sharma@gmail.com. f.b.id.-www.facebook.com/pitamberduttsharma.7 . आप का जीवन खुशियों से भरा रहे !इस ख़ुशी के अवसर पर आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !!

आपका अपना - पीताम्बर दत्त शर्मा -(लेखक-विश्लेषक), मोबाईल नंबर - 9414657511 , सूरतगढ़,पिनकोड -335804 ,जिला श्री गंगानगर , राजस्थान ,भारत !
                          

Comments

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल रविवार (31-05-2015) को "कचरे में उपजी दिव्य सोच" {चर्चा अंक- 1992} पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????