Friday, October 23, 2015

भारत का "माहोल" क्यों,किसके लिए,कैसे,और कौन बिगाड़ रहा है ? "फायदा" किसको,कितना और कैसा होगा ? - पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक) - मो. न. - 9414657511

अनजाने में गलती एक बार हो सकती है , दो बार हो सकती है , लेकिन हर बार जो हो ,वो गलती नहीं "योजना या षड्यंत्र" हो जाता है जी ! हमारे देश के कुछ पत्रकार,नेता,समाजसेवी,और लेखक ,सिर्फ और सिर्फ मोदी सरकार को हर अन्याय का जिम्मेदार बताने में लगे हुए हैं ! जी हाँ ! हम आज भारत में बिगड़ रहे माहोल की बात कर रहे हैं !जिसकी चिंता , भारत के "पक्षी,विपक्षी,आम जन,लेखक और पत्रकारों के इलावा विदेशी"तलक कर रहे हैं ! कई तो " घड़ियाली आंसू "तक बहा रहे हैं ! ऐसे लग रहा है जैसे उन सबके "अब्बु"अल्लाह को प्यारे हो गए हों ! 
                  हमारे मोदी सरकार के मंत्री तक चुप-चाप बैठे हैं ,जैसे दुबक कर बैठने से वो बच जायेंगे ?लगता है जैसे इनकी कोई "दुखती-रग" कांग्रेस के नेताओं के हाथ में है ?नए बने नेताओं से पहले " घुमा-फिरा "कर प्रश्न पूछना , फिर कोई "प्वॉइंट"ढूँढ कर विरोधी नेतओं से भड़कीले बयान लेना ,फिर उस पर बहस करना और दिनभर रीपीट करना क्या दोष पूर्ण पत्रकारिता नहीं है ?वो ही अगले दिन समाचार-पत्रों की हेड़लाईन बनना, दुश्मन देशों को भी विरोध करने के अवसर प्रदान करता है !तो क्या ये देश के साथ गद्दारी करने का कार्य नहीं हुआ ??
                         इस गंदे खेल का दोषी कौन है ? मोहरे कौन-कौन हैं ??और खिलाड़ी कौन-कौन हैं ??अगर सरकार ऐसे लोगों को दण्ड नहीं दे सकती , तो न्यायालय को स्वयं संज्ञान लेकर ,दोषियों को सज़ा देनी चहिये !सरकार तो आरक्षण की समीक्षा करने से ही डर गयी ??अगर ये सब चुनावों के कारण हो रहा है तो चुनाव आयोग को उन सभी दलों की मान्यता रद्द कर देनी चाहिए,जिस राजनितिक दल के नेता माहोल बिगाड़ रहे हैं  ! जनता को जागरूक रहना होगा !क्यंकि आखिर में जनता को अगर "न्याय"करना पड़ा तो उसका तो अपना तरीका है जी !वो तो कर ही देगी !44 पर तो पंहुचा ही दिया है जनता ने ?लेकिन N.D.A.और भाजपा में बैठे "हिजड़ों"का इलाज तो मोदी जी और अमित-शाह जी को ही करना पड़ेगा !! जय-हिन्द !!
              " आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG .  प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं ! the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !!

मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।

Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE





1 comment:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (24-10-2015) को "क्या रावण सचमुच मे मर गया" (चर्चा अंक-2139) (चर्चा अंक-2136) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...