Thursday, March 17, 2016

मौसम है....सूफियाना !! - पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक) मो.न. - +919414657511. लिंक - www.pitamberduttsharma.blogspot.com

सारा विश्व पिछले 30 वर्षों से आतंकवाद को झेल रहा है ! इस मेज़ की जितनी दवा करने की कोई भी देश कोशिश करता है , ये मर्ज़ उतना ही बढ़ता जा रहा है ! आज ये विकराल रूप से हमारे सामने है ! हमारी आने वाली पीढ़िया भी इस समस्या से निजात पा सकेंगी या नहीं , कुछ कहा नहीं जा सकता है ! इस समस्या हेतु हमारे नेताओं का लालच ज्यादा जिम्मेदार है ! क्योंकि इस समस्या के पीछे ताकतवर देशों के शासकों द्वारा अपनी सत्ता को कायम रखने हेतु षड्यंत्र रचने के लिए ऐसे संगठनो का निर्माण करवाया जो बाद में आतंकवादी गुट बन गए !जिस धर्म जाती के ये आतंक वादी होते हैं , उस जाती और धर्म के लोगों को लगने लगता है की ये लोग उनका कुछ "ज्यादा"फायदा करेंगे ,इसीलिए उनको प्रश्रय और समर्थन मिलने लगता है !ऐसा ही पाकिस्तान बनने के पीछे कारण था और यही कारण खालिस्तान बनाने के पीछे भी था !
                             विश्व के ज्यादातर मुसलामानों को आज भी ये लगता है की ये आतंकवादी उनका भला करेंगे ! इस्लाम के नाम पर लोगों को बरगलाया जा रहा है ! पढ़े-लिखे युवा ज्यादा इनके झांसे में आ रहे हैं !कुछ मुस्लिम संगठन अब जाकर थोड़ा-बहुत इनके खिलाफ बोलने का हौसला करते दिखाई पड़ते हैं !मोदी जी जब दुबई गए थे तो उन्होंने ही सबसे पहले ये ज़िक्र किया था कि इस्लाम में अगर सूफियाना पद्धिति को बढ़ावा दिया गया होता तो आतंकवाद फैलता ही नहीं था ! इसीलिए अब भारत में बड़े स्तर पर सूफी मुसलामानों को इकठ्ठा करके कुछ अच्छा करने का प्रयास किया जा रहा है तो इसकी तारीफ़ होनी चाहिए !
                            भारत ने ही हमेशां हर समस्या से बाहर निकलने का रास्ता बताया है !काश !! अबकी बार भी ऐसा ही हो !! आमीन ! सुमामीन !!अगर दुसरे मुस्लिम संगठनों को भी इसमें शामिल कर लिया जाता तो शायद और बढ़िया होता ! चलो शुरुआत तो अच्छी है ! जय हिन्द !!  भारत माता की जय !! बोलने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है !  लेकिन विपक्ष का एक नेता ऐसे बेहूदा सवाल उठाता है और फिर उनको मोदी और भाजपा के साथ जोड़ कर जनता को फ़ालतू के विषयों में उलझाया जा रहा है !मीडिया और विपक्ष भी आतंकवादी हो गया है ! खुदा खैर करे ! आप तो बस बिना पानी की होली खेलने का कार्यक्रम बनाइये !और मीठा-नमकीन भी खाइये और खिलाइये !!गाइये और गवाइए !
                                " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG .

 प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं ! the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com.  , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !!

मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !


2 comments:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (19-03-2016) को "दुखी तू भी दुखी मैं भी" (चर्चा अंक - 2286) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  2. शर्मा जी आपको होली की बधाई ।
    Seetamni. blogspot. in

    ReplyDelete

2014 की कॉरपोरेट फंडिग ने बदल दी है देश की सियासत !!

चुनाव की चकाचौंध भरी रंगत 2014 के लोकसभा चुनाव की है। और क्या चुनाव के इस हंगामे के पीछे कारपोरेट का ही पैसा रहा। क्योंकि पहली बार एडीआर न...