Sunday, October 16, 2011

' डोंट वर्री ',..विपक्ष " एक " नम्बरी - तो सरकार " दस " नम्बरी ???

सभी बिना नम्बरी दोस्तों को मेरा दस नम्बरी नमस्कार !! कई वर्ष पहले मनोज कुमार साहिब की एक फिलम आई थी " दस -  नम्बरी " मेरे ख्याल से ये पहली पिक्चर थी जिसमे हीरो दस नम्बरी था | और पुलिस वाला विलेन था , तथा हवालदार रिश्वत को हाथ नहीं लगाता था सीधा जेब में डलवाता था | उस चलचित्र का एक गीत बड़ा मशहूर हुआ था ..कि.." कहत कबीर सुनो भाई साधो , बात कंहूँ में खरी ....----कि दुनिया एक नम्बरी , तो मैं  दस नम्बरी || जब "येदी " जी को कारावास का दंड सुनाया गया ,तो मेरे मन ने  ये गीत गुनगुनाया ...तो मेरा दिमाग बोला :- कर गए न पक्षपात , अपनी पार्टी को सिर्फ एक नंबर और दूसरों को १००% चोरी में नंबर दे दिए ...? कम से कम ४ नंबर तो बनते ही  हैं ..? मन ने जानते  हुए भी दिमाग से पुछा ,कौन - कौन से .. तो दिमाग बोला ( पंजाब,मध्य-प्रदेश,कर्णाटक और उत्तरा-खंड ) हुए न ४ नंबर ?? मन बोला लेकिन सरकार तो १० नम्बरों की निस्संदेह रूप से हकदार है की नहीं ...? दिमाग बोला हाँ उस में हमारे मनमोहन टॉप पर हैं और रहेंगे ...? आखिर १० चोरों को जेल में तो उन्होंने ही डाला है ...?विपक्ष वाले ससुरे हैं ही ढीले ... ३० सालों में पूरी तरह से कांग्रेस से बेईमानी भी नहीं सीख पाए ....? फिर कैसे होगा देश का बंटा-ढार...???.कोई जनता में  " चेतना जगाता फिरता  है तो कोई मोन-व्रत रखता है ? कोई उपवास करता है तो कोई जय माता की ही करता रहता है ....?देश की चिंता किसी भी पार्टी के नेता को तो बिलकुल भी नहीं है ? इन ससुरे नेताओं , मंत्रियों ,मुख्यमंत्रियों के साथ राज्यों के मंत्रियों तथा सारे अफसरों को नेहरु स्टेडियम में तब तक बंद करदिया जाए  , जब तक ये सभी मिलकर संतोष जनक सभी समस्याओं का कोई हल नहीं ढूंढ निकालते ...? क्योंकि कौन सी समस्या का क्या सही समाधान है ये ससुरे जानते तो हैं परन्तु लागू नहीं करते या करवाते ...? कोई अन्ना जैसा नाक में अंगुली डाल दे तो फटाफट " चिठ्ठी " भेज देते हैं ...? अपनी तनख्वाह और भत्ते  तो सर्व -सहमती से और महिला आरक्षण लटका देते हैं ...? अपनी मुर्गे वाली थाली सिर्फ ५०/-में और आम आदमी ३२ /- वाला अमीर हो जाता है | कल फेसबुक पर मेरा एक मित्र मुझे कह रहा था की इन नेताओं को मिनिमम वेजेस पर रख्खो ....फिर देखो कितनी जल्दी बदलाव होते हैं ...? बोलो जय ....श्री .....राम ....!!! 

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...