"M.L.A.,M.P.,C.M.मन्त्री प्रधानमंत्री "बनवालो....!!!!!!!!

सभी " ठेकेदार "मित्रों को सादर चरण स्पर्श !
        इक्कीसवीं सदी भी कमाल की है जी , सब काम के" एक्सपर्ट - कोंट्रेक्टर "उपलब्ध हो जाते हैं जी !! पहले केवल मात्र सरकारी काम हेतु ही ठेकेदार लोग हुआ करते थे जो सच्चे मन से देश सेवा समझ कर, कम मुनाफा कमाकर सरकारी बिल्डिंग,नाली,सड़क और पुल वगेरह बना दिया करते थे !! लोग उनको बड़े ही मान से बुलाते थे " ठेकेदार " !!!!!
             आज हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि सरकार आज किसी काम हेतु अगर एक करोड़ रूपये भेजती है तो उसमे से तीन हिस्से तो ठेकेदार,नेता और उस विभाग के अफसरों में बंट जाते हैं और मात्र चौथा हिस्से में वो काम पूरा हो पाता है !! कुछतो वस्तु के प्रोजेक्ट को बड़ा दिखाकर ठेके का मूल्य बढ़ाकर दिखा दिया जाता है और कुछ काम घटिया करके बड़े ही माहिर तरीके से सारे काम को उसके " अंजाम " तलक पंहुचाया जाता है !! इस व्यवस्था को हमारे नेतागण मानते भी हैं लेकिन दुसरे राजनितिक दल के नेताओं पर आरोप लगाते हुए !!


             " ठेकेदारों " ने अपनी इसी कार्यकुशलता और नेताओं-अफसरों में बढती साख को देखते हुए सभी क्षेत्रों में अपने हाथ आजमाने शुरू कर दिए हैं !! जैसे शादी करवाना,सभी तरह के प्राईवेट मकान-दुकान बनवाना आदि आदि !! आजकल तो इवेंट मनेजमेंट कम्पनियां भी मार्किट में आ गयीं हैं जो राजनितिक दलों के सभी काम कर रही हैं !! जैसे किसी अनजान से आदमी को चन्द दिनों में एक प्रभावशाली M.L.A.-M.P. का दावेदार बना देतीं हैं,बड़े से बड़े जलसे -जलूस,यात्रा,और सभा का भी प्रबंध करा देती है !! इसीलिए सभी राजनितिक दल अपने कार्यकर्ताओं को नहीं पूछते !!लेकिन ये ठेकेदारों की कम्पनियाँ नित नये प्लान बनाकर ,रोज़ नए-नये माल,कालोनियां,पुल,नेता पार्टियाँ,नेता और अब तो M.L.A.,M.P.,C.M.और मन्त्री प्रधानमंत्री भी बनवाने में लगे हैं !! मुझे याद आ रही है कई साल पहले एक कोंग्रेसी नेता श्री मान रमेश शर्मा दिल्ली में हुआ करते थे जो आजकल पता नहीं कंहा विराजमान हैं !! उन्होंने करोल बाग़ में हेंगर बेचकर अपना व्यपार शुरू किया था और वो पता नहीं कैसे चन्द सालों में ही बड़े नेता बन गए थे और नेता सप्लाई करके किसीकी भी सरकार ब्नादेने का ठेका लेने का दावा करने लगे थे !! लेकिन वो जल्दी ही पकडे गए और उनकी वो दुकान लम्बे समय तक नहीं चल पाई थी !!
              लेकिन आज उनसे बड़ी अनुभवी कम्पनियां आ गयी हैं जो सभी बड़े (मालधारी ) नेताओ और राजनितिक दलों की सेवा में लगी हुई हैं !! आपकी जेब में अगर माल है तो आप भी इनमे से कुछ भी बन सकते हैं या बन चुके होंगे !!आनेवाले समय में हो सकता है की गली-गली आवाजें लगने लगें कि ......M.L.A. बनवालो !!M.P.बनवालो !! सरकार तुडवा लो !!मुख्यमंत्री बनवालो !!! आदि-आदि !!
               आप क्या सोचते हो इस विषय पर जनाब !! ???बताइए ना !!
आपका अपना - पीताम्बर दत्त शर्मा 
CURRENT- AFFAIRES WRITER , " 5TH PILLAR CORROUPTION .KILLER" इंटरनेट के सभी माध्यमों पर लिखते - पढ़ते कब 4वर्ष पूरे हो गए पता ही नहीं चला !! आप मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer"जिसका लिंक ये है :-www.pitamberduttsharma.blogspot.com. को इतना महत्त्व दे रहे हैं कि मैं आप के प्यार में अभिभूत हुआ पाता हूँ अपने आपको !! मैं अपने मित्रों की रचनाएँ भी पसंद आने पर आप सबके संग ब्लॉग के साथ साथ गूगल +,मेरे पेज़, फेसबुक और उसके कई ग्रुप्स में भी शेयर करता हूँ !! जिन्हें आप सेंकडों की गिनती में रोज़ाना पढ़ते है , लाईक करते हैं और अपने अनमोल कोमेन्ट्स भी लिखते हैं !! जिन्हें मैं आपके आशीर्वाद के रूप ग्रहण कर दिशा निर्देश पाता हूँ !! मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आपका प्यार ता उम्र मुझे इसी प्रकार से मिलता रहेगा !!
हम इस अपने ब्लॉग में आन - लाईन चेनेल और न्यूज़ वेबसाइट भी शुरू करना चाहते हैं !! इस कार्य में भागिदार बनने के इच्छुक मित्र हमसे शीघ्र संपर्क करें !
पीताम्बर दत्त शर्मा, हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार , सूरतगढ़ . फोन न. -01509-222768,मो.+919414657511.
आप सबको ढेर सारी शुभकामनाएं !!सदा प्रसन्न रहें !! नए मित्र शीघ्र अपनी फ्रेण्ड-रिक्वेस्ट भेजें !! 
         

Comments

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????