" निम्बू - निचोड़ " भाई करणीदान सिंह जी की कलम से निकला " पशु-चिकित्सीय" " टीका " आपकी सेवा में प्रस्तुत है !!

प्रिय मित्रो, मित्रता भरा नमस्कार !!
         मेरे प्रिय मित्र श्री करनीदान सिंह जी हमारे शहर सूरतगढ़ के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं ! जिनका जीवन संघर्ष करने और सच्ची पत्रकारिता करने में बीता है !! ये अलग बात है कि चतुर नेताओं ने उनसे समय-समय पर अपना उल्लू सीधा करवा ही लिया कई बार !! लेकिन ये सत्य है कि उन्होंने किसी को नहीं बख्शा चाहे वो उनका कितना ही प्रिय मित्र ही भले क्यों ना हो , उन्होंने हमेशां सत्य का ही साथ दिया !! इसीलिए न केवल हमारे सूरतगढ़ वासी बल्कि पूरे राजस्थान में श्रध्दा की दृष्टि से देखा जाता है !! हम सब उनका मान करते हैं !! अभी कल उन्हें बीकानेर में सन्मानित किया गया !! प्रस्तुत है उनका लिखा एक रोचक लेख जो उन्होंने सूरतगढ़ के नेताओं के लिए लिखा है !!
       

विधायक बनने के सपने।

टिप्पणी- करणीदानसिंह राजपूत
 


अड़ोस पड़ोस वाले जानते तक नहीं लेकिन कुछ लोग उनको विधायक के सपने दिखाते हैं।
आज जिसको देखो वो कहता है या कहती है कि विधान सभा का चुनाव लडेंग़े।
पार्टी के हैं तो कहेंगे पार्टी से टिकट मांगेंगे।
 वाह क्या बात है।
 पहले कई कई सालों तक मेहनत करनी पड़ती थी। पार्टी का और लोगों का काम करना होता था। अब तो किसी इकाई के अध्यक्ष व महामंत्री हैं तो भी पार्टी की टिकट का दावा करने लग जाते हैं। उनको लगता है कि उनके हंसमुख चेहरे को देख टिकट मिल जाएगी और लोग उसी चेहरे को देख वोट दे देंगे। बस। इसी सोच से आज छोटे से छोटा राजनैतिक कार्यकर्ता अपनी अपनी विवरणिका तैयार करने और करवाने में लगा है। अपनी दो चार प्रदर्शनों की न्यूज और खुद के सबसे आगे के फोटो उसमें होते हैं। कुल मिला कर पन्द्रह बीस से तीस चालीस पेज तक की यह रंगीन विवरणिका जिसके हजारों रूपए वसूले जाते हैं। चेहरे के साथ खाता पीता परिवार हो तो संगी साथी भी विवरणिका तैयार करवा देते हैं।
अब केवल ऐसी विवरणिका पर टिकट मांगने की तैयारी की जाती है। संगी साथी ऊपर तक की पहुंच बता देते हैं।
बस टिकट मिल ही गई समझो। झांसेबाज दिल्ली जयपुर के चक्कर लगवाने लगते हैं। झांसेबाजों के तार पार्टियों के अध्यक्ष महामंत्री तक कुछ ना कुछ जान पहचान तक तो होते ही हैं। कोई अध्यक्ष का खास तो कोई महामंत्री का खास।

ये इतने प्यार से बोलते हैं कि टिकटार्थी को लगता ही नहीं कि ये खास संगी लूट रहे हैं।
इस प्रकार की हालत में कहा जा सकता है कि छोटे छोटे इकाई के अध्यक्ष महामंत्री की विधायक बनने की यह सोच कैसे और क्यों बनी या झांसेबाजों ने उत्सुकता जगा दी। यह भी होता है कि कुछ सोच बन जाती है तो फिर झांसेबाजों का काम होता है उसमें पंख लगाने का। ऐसे उड़ाते हैं कि आकाश ही आकाश नजर आता है।
असल में जो बड़े नेता लोग हैं वे कुछ काम ही नहीं कर रहे। ऐसी हालत में दस पन्द्रह इकाई सदस्यता वाले नेता नेतियों को सपना लेना बुरा नहीं लगता। नेता नेती इसलिए लिखा है कि वे स्वयं को कार्यकर्ता होना भूल जाते हैं और नेता नेती समझने लग जाते हैं। अनेक लोग अपना स्वार्थ पूरा करने को,या फिर बेवकूफ बना कर पैसे ऐंठने का काम करते हुए येसे कार्यकर्ताओं को सुहाने स्वपन दिखलातें हैं।
सुहाने सपने देखना बुरा नहीं। लेकिन यह भी देख लेना चाहिए कि क्या क्या लुट गया और क्या क्या लुट सकता है।
इस राजनैतिक लालसा की डगर पर संभल कर चलना ही उचित है। 

प्रलोभन देने वाले सपने दिखलाने वाले बड़े हितैषी दिखते है,मगर राजनीति में सीधे नहीं लुच्चे लोग और लुच्चे नेताओं के छोटे छोटे लुच्चे प्रतिनिधि भी होते हैं। कहीं ऐसा ना हो कि सपना लेते हुए सब कुछ लुट जाए और नींद खुले तब अपनी लुटने की दास्तान किसी को बतलाने वाली स्थिति ही नहीं रहे।
सावधानी बरतने के लिए सचेत करना हमारा फर्ज है।

 राजनीति में कोई दामिनी रूप में भेंट न चढ़ जाए?

            
              "तेरी ख़ुशरंग उदासी में जो सन्नाटा है ,
मैं उसको अपने कहकहों से आ गुलज़ार करूँ ,
तेरी ये शर्त कि बस एक बार मिलना हो ,
मेरी ये ज़िद है कि बस एक बार प्यार करूँ ...!"
प्रिय सखियो और सखाओ , सादर नमस्कार !! KHUSHIYAN MANAAO JI ...........!!
HAPPY BIRTH DAY TO YOU !! GOOD LUCK AND GOOD WISHES !! " जो तेरा है - वो मेरा…और जो मेरा है वो तेरा….!!CURRENT- AFFAIRES WRITER , " 5TH PILLAR CORROUPTION .KILLER" इंटरनेट के सभी माध्यमों पर लिखते - पढ़ते कब 4वर्ष पूरे हो गए पता ही नहीं चला !! आप मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer"जिसका लिंक ये है :-www.pitamberduttsharma.blogspot.com. को इतना महत्त्व दे रहे हैं कि मैं आप के प्यार में अभिभूत हुआ पाता हूँ अपने आपको !! मैं अपने मित्रों की रचनाएँ भी पसंद आने पर आप सबके संग ब्लॉग के साथ साथ गूगल +,मेरे पेज़, फेसबुक और उसके कई ग्रुप्स में भी शेयर करता हूँ !! जिन्हें आप सेंकडों की गिनती में रोज़ाना पढ़ते है , लाईक करते हैं और अपने अनमोल कोमेन्ट्स भी लिखते हैं !! जिन्हें मैं आपके आशीर्वाद के रूप ग्रहण कर दिशा निर्देश पाता हूँ !! मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आपका प्यार ता उम्र मुझे इसी प्रकार से मिलता रहेगा !!
हम इस अपने ब्लॉग में आन - लाईन चेनेल और न्यूज़ वेबसाइट भी शुरू करना चाहते हैं !! इस कार्य में भागिदार बनने के इच्छुक मित्र हमसे शीघ्र संपर्क करें !
पीताम्बर दत्त शर्मा, हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार , सूरतगढ़ . फोन न. -01509-222768,मो.+919414657511.
आप सबको ढेर सारी शुभकामनाएं !!सदा प्रसन्न रहें !! नए मित्र शीघ्र अपनी फ्रेण्ड-रिक्वेस्ट भेजें !!
क्यों मित्रो !! आपका क्या कहना है ,इस विषय पर...??
प्रिय मित्रो, ! कृपया आप मेरा ये ब्लाग " 5th pillar corrouption killer " रोजाना पढ़ें , इसे अपने अपने मित्रों संग बाँटें , इसे ज्वाइन करें तथा इसपर अपने अनमोल कोमेन्ट भी लिख्खें !! ताकि हमें होसला मिलता रहे ! इसका लिंक है ये :-www.pitamberduttsharma.blogspot.com.
आपका प्रिय ब्लॉग " फिफ्थ पिल्लर - करप्शन किल्लर " के पाठकों की संख्या हर दिन बढती ही जा रही है !! जो आपके बढ़ते प्रेम की ही निशानी है !! मैं आपके इस प्रेम पर अभिभूत हूँ !! ये ब्लॉग आप सबका है !! आप जब चाहें अपनी रचना इस पर प्रकाशित करवा सकते हैं या फिर इस ब्लॉग पर लिखी किसी भी रचना को कंही भी प्रकाशित कर सकते हैं ! हमारा उद्देश्य केवल मात्र इतना है कि पवित्र विचार दूर - दूर तलक पहुंचें !! आप रोजाना इस ब्लॉग "5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " को इस लिंक से खोल सकते हैं :-www.pitamberduttsharma.blogspot.com. फिर इस पर लिखे लेखों को पढ़ कर अपने अनमोल कोमेंट्स भी लिख सकते हैं !! आप इसे ज्वाईन और शेयर भी कर सकते हैं !! आपके विचार हमें नयी दिशा प्रदान करेंगे !! हम आपके सदा आभारी रहेंगे !! आप हमारे ये लेख ब्लॉग के इलावा हमारी फेसबुक , पेज़ ग्रुप और गूगल + पर भी पढ़ सकते हैं !! आप हमसे इस पते पर सम्पर्क भी कर सकते हैं :-
पीताम्बर दत्त शर्मा , (समाज - सेवी व लेखक )
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार ,
सूरतगढ़ .( मो . 91-9414657511, 01509-222768 फेक्स .) 

Comments

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????