Wednesday, September 30, 2015

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारी तादाद में लोगों ने सड़क पर उतरकर पाकिस्तान के ख‍िलाफ नारेबाजी की.!!!

 अवाम आजादी और बुनियादी हक की मांग कर रही थी.
बुनियादी हक दिए जाने की मांग
विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग इलाके में विकास का काम न होने से नाराज थे. लोगों रोजगार और बुनियादी हक दिए जाने की मांग करते नजर आए.

विरोध-प्रदर्शन के बाद तनाव
PoK के कई इलाकों में इस तरह के प्रदर्शन हुए. मुजफ्फराबाद, गिलगित और कोटली सहित कई इलाकों में भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद तनाव का माहौल है.

बेनकाब हुआ पाकिस्तान
एक तरफ पाकिस्तान कश्मीर में अलगावादियों को शह देता है, सीमा पार से आतंकियों की खेप भेजता है और भारत पर लोगों की भावनाओं को दबाने का आरोप लगाता है, दूसरी तरफ PoK में अवाम की आवाज को खामोश करने की साजिश रचता है. अब PoK के लोग पाकिस्तान की साजिश के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं, तो वह बेनकाब हो गया है.

पाकिस्तान की पुलिस व सेना पर जुल्म के आरोप
पाकिस्तान की बेड़ियों में जकड़े PoK की अवाम लूट-खसोट और बर्दाश्त के बाहर जुल्म के खिलाफ सड़कों पर उतर आई. गुलाम कश्मीर के बाशिंदे पाकिस्तानी पुलिस और सेना पर अपनी मां-बहनों को उठाकर कैंपों में ले जाने का सनसनीखेज आरोप लगा रहे हैं. इन कैंपों में ऐसे-ऐसे जुल्म किए जाते हैं, जिन्हें बता पाना मुश्किल है. वीडियो में लोग कहते हुए पाए गए हैं कि उनके मानवाधिकारों का खुला उल्लंघन हुआ है और उनके साथ ज्यादती की गई है.

'पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है PoK'
पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों का कहना है कि कश्मीर किसी भी कानून की नजर से पाकिस्तान का हिस्सा नहीं है. यह पाकिस्तान के कश्मीर की असल तस्वीर है. यह पाकिस्तान के खोखले दावे का सबूत है. सामने आया वीडियो कश्मीरियों को बरगलाने वाले पाकिस्तान को बेनकाब करता है. दुनिया में भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले पाकिस्तान के दोहरे चरित्र को दिखाता है.

ऐसे हैं PoK के हालात...
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में युवाओं के पास न तो नौकरी है, न ही आगे बढ़ने का दूसरा रास्ता. भविष्य अंधकारमय दिखता है. पाकिस्तानी उन्हें भारत के खिलाफ इस्तेमाल करना चाहते हैं. जो जिहाद में शामिल नहीं होते, उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI उठा ले जाती है, फिर उनका कभी पता नहीं चलता. पाकिस्तानी इन्हें गुलाम बनाकर रखना चाहते हैं.

विकास की तो बात ही छोड़िए, लोगों के पास बुनियादी अधिकार भी नहीं हैं. भारत में पाकिस्तान के हमदर्द माने जाने वाले अलगावादी हुर्रियत को भी देखना चाहिए कि जिसे वे अपना दोस्त मानते हैं, उसका असली चेहरा कैसा है.

अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें. आप दिल्ली आजतक को भी फॉलो कर सकते हैं.

POK Protests to get rid of Pakistan
   आइये मित्रो ! आपका स्वागत है !आपके लिए ढेर सारी शुभकामनाएं ! कृपया स्वीकार करें !फिफ्थ पिल्लर करप्शन किल्लर नामक ब्लॉग में जाएँ ! इसे पढ़िए , अपने मित्रों को भी पढ़ाइये शेयर करके और अपने अनमोल कमेंट्स भी लिखिए इस लिंक पर जाकरwww.pitmberduttsharma.blogspot.com. है !इसे आप एक समाचार पत्र की तरह से ही पढ़ें !हमारी इ-मेल आई. डी. ये है - pitamberdutt.sharma@gmail.com. f.b.id.-www.facebook.com/pitamberduttsharma.7 . आप का जीवन खुशियों से भरा रहे !इस ख़ुशी के अवसर पर आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !!
आपका अपना - पीताम्बर दत्त शर्मा -(लेखक-विश्लेषक), मोबाईल नंबर - 9414657511 , सूरतगढ़,पिनकोड -335804 ,जिला श्री गंगानगर , राजस्थान ,भारत ! इस पर लिखे हुए लेख आपको मेरे पेज,ग्रुप्स और फेसबुक पर भी पढ़ने को मिल जायेंगे ! धन्यवाद ! आपका अपना - पीताम्बर दत्त शर्मा , ( लेखक-विश्लेषक) मो. न. - 9414657511      


No comments:

Post a Comment

मुसलमानो का असली दूश्मन कौन है ..???? अगर भारतीय मुसलमानो से पूछो की तुम्हारा सबसे बड़ा दुश्मन कौन है,तो वो बोलेंगे... आरएसएस वीएचपी बीज...