"कांग्रेस के आडवाणी, श्री हंसराज भरद्वाज ने दिखाया कांग्रेस प्रवक्ताओं को आईना"- पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)-9414657511

पाठक मित्रो ! जब से हमारे राहुल गांधी जी 56 दिनों का विदेश में अवकाश बिताकर आये हैं ,और उन्होंने सेकुलर ताकतों की नज़र में सरकार पर राजनितिक आक्रमण किये , उन्हें देख व उनसे उत्साहित होकर कांग्रेस के अन्य प्रवक्तागण पिछले 10 दिनों से रोज़ किसी  किसी विषय पर प्रेस कांफ्रेंस करके अनर्गल आरोप लगा रहे थे , उन सब पर आज श्री हंस राज ने पानी फेर दिया या यूं कहें कि कांग्रेस के गुबारे की हवा ही निकाल दी !
          किस्सा यूूँ है कि पिछले कई दिनों से कांग्रेस के आला-कमान में ही आगामी प्रधानमंत्री पद को लेकर एक जंग छिड़ी हुई है , जो केवल राजनीती के अनुभवी लोगों को बड़ी आसानी से दिखाई दे रही है ! जी हाँ ! आप सही समझ रहे हैं ! ये जंग सोनिया जी और राहुल जी के बीच में चल रही है !दोनों के समर्थक जनता में अपना-अपना महत्व दिखाना चाह रहे हैं ! इसीलिए अति-उत्साह में दोनों पक्ष यानि राहुल और सोनिया जी अपने आपको ज्यादा बड़ा और कारगार विपक्षी नेता होना जाता रहे हैं ! राहुल गांधी जी के साथ जहां 15-20 युवा साँसद हैं तो सोनिया जी के साथ कई बुज़ुर्ग नेता और दूसरे विपक्षी दलों के नेता हैं ! आपको राष्ट्रपति भवन तक विपक्ष का वो मार्च तो याद होगा,जिसमे सोनिया जी ने अपनी भरपूर ताक़त का प्रदर्शन किया था !
           अब कांग्रेस की मजबूरी ये है की वो ये भी चाहती है की उसकी ये लड़ाई बाहर ना दिखाई दे और वो अंदर ही अंदर अपने दोनों नेताओं को तोलना भी चाहती है ! कांग्रेस देखना चाहती है कि सोनिया और राहुल जी में कौन सा नेता उन्हें अगले आम चुनावों में जिता पायेगा ??हालांकि परिवार ने समझोता करवाने का भरपूर प्रयास भी किया लेकिन अभी तलक दोनों किसी मान्य स्थिति तक नहीं पँहुचें हैं !
              इसीलिए माननीय हंसराज भारद्वाज जी ने आज वो कह दिया जो देश के बड़े-बड़े पत्रकार नहीं कह पाये !जबकि देश में चल रहे फ़र्ज़ी ड्रामों के बारे में मीडिया को ना केवल बोलना चाहिए था बल्कि इसे रोकने के प्रयास भी करने चाहिए थे !लेकिन देश का दुर्भाग्य ये है की हमारा मीडिया तो दुकानदार बन गया है और मित्रो दूकान दार तो स्वर्ग में भी अपनी दूकान चलाना चाहता है !
          दरअसल समय आ है कि कांग्रेस इन फ़र्ज़ी और पीढ़ी-दर-पीढ़ी के बोझ को उतार फेंके और हंसराज भरद्वाज जैसे अनुभवी नेताओं को अपनी कमान सौंपे ! ताकि देश का भला हो सके !

मित्रो !!"5TH PILLAR CORRUPTION KILLER",नामक ब्लॉग रोज़ाना अवश्य पढ़ें,जिसका लिंक - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. है !इसे अपने मित्रों संग शेयर करें और अपने अनमोल विचार भी हमें अवश्य लिख कर भेजें !इसकी सामग्री आपको फेसबुक,गूगल+,पेज और कई ग्रुप्स में भी मिल जाएगी !इसे आप एक समाचार पत्र की तरह से ही पढ़ें !हमारी इ-मेल ईद ये है - pitamberdutt.sharma@gmail.com. f.b.id.-www.facebook.com/pitamberduttsharma.7 . आप का जीवन खुशियों से भरा रहे !इस ख़ुशी के अवसर पर आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !!
आपका अपना - पीताम्बर दत्त शर्मा -(लेखक-विश्लेषक), मोबाईल नंबर - 9414657511 , सूरतगढ़,पिनकोड -335804 ,जिला श्री गंगानगर , राजस्थान ,भारत !
     

Comments

  1. पराजय कितनी निराशा व हताशा उत्पन्न कर देती है यह इन दिनों कांग्रेस के रुख से पता चल रहा है ,उसकी वजह से अंदरुनी फूट भी सामने आ रही है। राहुल बाबा अभी सैर सपाटे के लिए गए हुए हैं , शायद मानसून अधिवेशन के समय आएंगे, चोकड़ी कुछ जुमले घड़ कर तैयार रखेगी, संसद में हंगामा कर अपने जुमले पढ़ देश का समय बर्बाद करेंगे और फिर विदेश भाग जायेंगे , इनका एक मात्र उद्देश्य संसद न चलने देना है , जब कि भारद्वाज वहां बात करने की कहते हैं। वह यह भूल रहे हैं कि अब के कांग्रेस नेताओं में वहां बैठ कर बात करने की कुब्बत नहीं है

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????