Thursday, November 14, 2013

" चुनावी दंगल सूरतगढ़ विधानसभा का , 19 नेता व हज़ारो कार्यकर्त्ता मिलकर करेंगे अपना अपना प्रदर्शन और जनता करेगी सही निर्णय 1 दिसम्बर 2013 को " ???

पूरे राजस्थान में सूरतगढ़ विधानसभा का चुनाव अपना एक विशेष महत्त्व रखता है !!क्योंकि यंहा पर चुनावों में राजनीती अपने चरम पर रहती है ! लोगों का कहना है कि मीलों और वसुंधरा जी में श्री राजिन्द्र राठोड़ के कारन 36 का आंकड़ा है ,शायद इसीलिए इसबार पूरे राजस्थान में ये चर्चा का विषय है ! शायद यही कारण था कि यंहा के भाजपा नगर और देहात्मंडल के अध्यक्षों ने श्रीमती वसुंधरा जी को ही आमंत्रित कर डाला वो तो उन्होंने समझदारी से काम लिया कि छोटे झमेले में वो नहीं पड़ीं !
                       कोंग्रेस पार्टी के प्रत्याशी श्री गंगाजल मील के इलावा यंहा से भाजपा के श्री राजिंदर भादू, बसपा के श्री डूंगर राम गेदर , जमींदारा पार्टी के श्री अमित कड़वासरा , राष्ट्रीय जनता पार्टी के श्री पवन सैनी , शिव सेना के श्री ओम प्रकाश राजपुरोहित , जागो पार्टी से श्री पवन कुमार मिश्र , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से श्री महावीर प्रसाद तिवाड़ी , मेघदेशम् पार्टी के श्री मोहनलाल , राष्ट्रवादी कोंग्रेस पार्टी से जनाब अब्दुल गफ्फार , बहुजन संघर्ष दल से श्री मनसुख , और राजस्थान विकास पार्टी से श्री देवेन्द्र सिंह सहित 7उमीदवार निर्दलिय नेता मैदान में आ गए हैं जिनके नाम ये हैं :- सर्वश्री यशपाल सिंह, श्रवणराम , विक्रम कुमार,प्रिंस सिंह , रेखासोनी उर्फ़ रीता सोनी ,खूबचंद नायक और जनाब इस्लामुद्दीन !! 


                           अभी सबकी निगाहें 16तारीख पर अटकी हुई है क्योंकि वो अपना नामांकन वापिस लेने का अंतिम दिन है !! कुल 20उम्मीदवारो ने अपने 24 नामांकन फार्म दाखिल किये थे जिनमे से श्री शीशपाल का नामांकन रद्द किया गया क्योंकि उनके प्रस्तावक कम थे !वैसे अब किसी के नाम वापिस लेने कि सम्भावना कम ही है क्योंकि 12 प्रत्याशी तो राजनितिक दलों से ही हैं !! लेकिन मुख्य मुकाबला भारत कि दो बड़ी राजनितिक पार्टियों में ही माना जा रहा है ! बाकी अपना वज़ूद कितना है ,यही बता पाएंगे !?
                          कई मतदाता तो एक दुसरे को " टटोलने " में ही लगे हुए हैं कि कौन किधर है अंदर से ??? सट्टा बाज़ार के खिलाडी तो पूरे राजस्थान का ही आंकलन किये बैठे हैं और छुटभैये नेता और शर्तें लगाने वाले लोग उनसे ही जानकारियां एकत्रित करके अपनी नेतागिरी भी चमका रहे हैं और अपनी जेबें भरने का सपना संजोये बैठे हैं !!
                         प्रत्याशियों के तूफानी दौरे शुरू हो चुके हैं , मालाएं पहनाईजा रही हैं , वादे किये जा रहे हैं , डोरे डाले जा रहे हैं , कंही पर प्रत्याशियों को केलों से टोला जेन लगा है तो कंही नेताओं को ही धमकाया जा रहा है या यूं कहें कि " यरकाया " जा रहा है ! मज़े कि बात तो ये है कि नातो कंही घोटालों का असर नज़र आ रहा है और नाही कंही मंहगाई और सेक्स स्केंडलों का !! सिर्फ स्थानीय मुद्दे जो केवल नगर पालिका और पंचायत समिति स्तर के ही हैं , वो ही आम जनता के मुख पर आ रहे हैं !! ये भी देखने को आ रहा है कि जनता किसी भी पार्टी को " अछूत " नहीं मान रही है चाहे उस पार्टी के नेताओं ने कितने भी बुरे काम क्यों ना किये हों !!
                       इन्हीं बातों के सामने आने से बड़े राजनितिक दलों के नेता आज भी अहंकारे घुमते फिर रहे हैं !! जंहाँ तलाक छोटी पार्टियों और निर्दलिय प्रत्याशियों का सवाल है तो जनता समझ रही है कि ये भी देर - सवेर कोंग्रेस के साथ ही चले जायेंगे या फिर " बाहर " से समर्थन देने के नाम पर बिक जायेंगे !! और नहीं तो साम्प्रदायिकता का पुराना बहाना भी काम में लाया जा सकता है !!
                     अभी तो किसी निर्णय पर पंहुचना जल्द बाज़ी होगी क्योंकि ज़ुमा-ज़ुमा खेल शुरू हुए चार दिन ही तो हुए हैं आप भी इन नेताओं कि पूरी फ़िल्म देखिये और हम भी आंकलन कर-कर के आप को बताते जायेंगे क्योंकि हम भी श्री नारद-मुनि जी के शिष्य हैं !! बोलिये जय श्री राम।
                   इतना तो मैं बता ही सकता हूँ आपको कि u.p.a. सरकार के दोबारा चुने जाने के वक्त अगर किसी सब्ज़ी का भाव 20/- किलो से ज्यादा होता था तो हैम उसे खरीदने के पक्ष में नहीं होते थे कोई दूसरी सब्जी लेकर अपने घर को आ जाते थे ऐसा ही कई अनाजों के भावों के साथ भी होता था लेकिन आज देखो हम बिना किसी घबराहट के 100/- किलो के हिसाब से प्याज़ और टमाटर तक को खरीदकर अपने घर को विराजते हैं !! उस पर हमारे नेताओं - मन्त्रियों के बयान आग में घी डालने वाले ही होते हैं !
           खुदा - खैर करे !!
                        
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं !!HAPPY BIRTH DAY TO YOU !! GOOD WISHES AND GOOD - LUCK !! प्रिय मित्रो , आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग पर " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " the blog . read, share and comment on it daily plz. the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com., गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :- www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
मेरे ब्लॉग का नाम ये है :- " फिफ्थ पिलर-कोरप्शन किल्लर " !!
मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।

Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)
                             

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...