Tuesday, November 19, 2013

राजस्थान भाजपा, गहलोत सरकार कि गलतियाँ - घोटालों को, आमजन तक पंहुचाने में नाकाम साबित हुई !! क्या सभी दलों के नेता आपस के सम्बन्धों को ज्यादा महत्त्व देने लगे हैं ??

               नेताओं को अपने " राजनितिक - धर्म "  का पालन अवश्य करते रहना चाहिए ! सत्ता पक्ष को जनहित की योजनाएं बनाने , उनको सही रूप में लागू करने के साथ-साथ बढ़िया विदेश नीति  , शिक्षा नीति  और वित् व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के प्रति हमेशां जागरूक रहना चाहिए ! तो वंही विपक्ष का भी ये धर्म है कि वो सरकार में काम करने वाले नेता या उसे लागू करने वाले प्रशासन में कंही कोई कमी या कोई बड़ा घोटाला नज़र आता है तो वो ना सिर्फ उसको उजागर करे बल्कि लोकतंत्र के नियमों अनुसार दोषियों को सज़ा दिलाने हेतु धरने प्रदर्शन करती रहे और दोषियों को " बे - नक़ाब " करने का काम करे !!
                         दोनों पक्षों को अपने सहयोग हेतु मिडिया का भी भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए !! लेकिन आजकल जो देखने में आ रहा है वो ये कि मिडिया सत्ता पक्ष कि मदद उसके घोटाले छिपाने में ज्यादा सहयोग कर रहा है और विपक्ष को आपस में लड़ाने के प्रयास में ही रहता है ! इस कार्य हेतु वो सरकारी अनुदान प्राप्त करने वाले N.G.O.और पत्रकारों का उपयोग भी बड़ी चतुराई से करता है ! जिनके उदहारण हमें रोज़ाना टीवी चेनलों पर होने वाली बहसों में शामिल होने वाले विद्वानो के विचारो को सुन कर भलीभांति आभास होता ही रहता है !
          मिडिया को रामायण की " मन्थरा " कि तरह नहीं बल्कि महाभारत के " संजय " तरह जनता और सरकार को सत्य बताना चाहिए !! जिसमे विपक्ष की गलतियों का " मसाला " लगा हो !!
                 आइये पिछले पांच सालों में गहलोत सरकार की गलतियों , मंत्रियों के घोटाले व सेक्स स्केंडलों और विपक्ष कि खामियों पर भी एक नज़र डालें ! विपक्ष के नेता , विधायक , पूर्व मंत्री ,पूर्व चेयरमैन , जिला-प्रमुख ,पूर्व प्रधान कभी किसी सत्ता पक्ष के नेता के खिलाफ सीधे तौर पर धरने या आमरण अनशन पर बैठे और नाही किसी नेता के गलत कार्य के खिलाफ कोई ठोस प्रदर्शन किया ! किया तो सिर्फ इतना कि प्रेस नोट जारी कर दिया , पुतले जला दिए और एक दो बार भाषण दे दिए !! बस हो गयी फार्मेलिटी !! ये तो कहा कि भरष्ट चार हो रहा है लेकिन ये नहीं कहा गया कि किसने किया है और ना ही किसी के खिलाफ कोई सज़ा कि मांग कि गयी !!
                 जबकि सता पक्ष के घोटालों पर केंद्र के एक भाजपा नेता श्री किरीट सोमैया जी ने राजस्थान में आकर तब घोटालों पर एक " ब्लैक - पेपर " जारी किया जब इस सरकार का कार्यकाल पूरा होने को था ! वो भी प्रेस कॉन्फ्रेंस तक ही चला बाद में किसी नेता ने इसे नहीं उठाया !! चुनावों में भी किसी नेता ने इन घोटालों और सेक्स स्केंडलों कि बात तलक नहीं की  भला क्यों ??? क्या इन नेताओं के निजी सम्बन्ध ज्यादा महत्वपूर्ण हो गए हैं ??
                 राबर्ट वाड्रा का " सोलर-लैंड घोटाला " !!
केंद्रीय मंत्री श्री चिदमबरम के पुत्र व सचिन पायलेट द्वारा किया गया " 108-घोटाला " !! गहलोत जी का सवयम के परिवार का"खनन - घोटाला " ! आदि सैंकड़ों ऐसे घोटाले हैं जिन पर सरकार ने कोई संतोषजनक जवाब आज तक नहीं दिया है !! बल्कि गहलोत और सोनिया जी ने सेक्स स्केंडल में फंसे आरोपों में फंसे अपने नेताओं के परिवार वालों को अपनी कोंग्रेस पार्टी का प्रत्याशी बनाकर ये साबित किया है कि वो भ्रष्टाचार के विरोधी नहीं बल्कि पक्षधर हैं !!
                       अब फैसला जनता को करना है !! देखते हैं आनेवाली एक दिसंबर को " समझदार - जनता " क्या निर्णय सुनाती है !! क्योंकि भाजपा में भी,  हर सीट पर अनेकों मुश्किलें दिखायी दे रही हैं ! चाहे वो बागियों कि समस्या हो या फिर " भीतर-घाटियों " की !! जीत के प्रति  आश्वस्त अभी ना तो कोंग्रेस पार्टी है और ना ही भाजपा  !!


                     सूरतगढ़ में भी भाजपा कार्यकर्त्ता एक दुसरे को अज़ीब सी नज़रों से " तौलते " हुए से दिखायी पड़ते हैं ! एक दुसरे से फिर तसल्ली करते हुए से दिखायी दे रहे हैं ! जो आज से 5 दिन पहले श्री राजिंदर भादू की इकतरफा जीत मानकर चलते थे वोही आज गंगाजल मील जी को मुकाबले का मान रहे हैं ! तो कोई बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी श्री डूंगर राम गेधर को जीत के नज़दीक मान रहा है !! ऐसे विचारो के उठने के  कारन वो कानाफूसी करते हुए ये बताते हैं कि :-
                              1. जो पहले टिकेट मांग रहे थे वो और उनके आदमी क्या मन से श्री राजिंदर भादू जी के साथ लगे हुए हैं ?? साथ ही उनका कहना ये भी है कि कासनिया जी  के प्रति ऐसा नहीं है क्यों कि कासनिया जी जो कहते हैं वो ही करते हैं !
                   2. आफिस का प्रबंधन कागज़ों में और कार्यालय में तो सही दिखायी दे रहा है लेकिन नगर और देहात मंडल द्वारा बनाये गए बूथ कमेटियों के पदाधिकारी , मोर्चों के सदस्य , और प्रकोष्ठों के कार्यकर्त्ता फील्ड में दिखायी नहीं पड़  रहे !! चुनाव सञ्चालन कमेटी कि अभी तक कोई मीटिंग नहीं हुई है ! कार्यकर्ताओं को बताया गया कार्य ऑपरेट हो रहा है या नहीं इसको चेक करने वाला भाजपा के कार्यालय में कोई नहीं है !!
                   3. सूरतगढ़ के भाजपा नेताओं के पिछले इतिहास कि भी चर्चा आमजन में हो रही है कि फलाना नेता पिछले चुनावो में कंहाँ था  उससे पहले कंहाँ था और आज यंहा क्या कर रहा है ??
                   यानि विश्वास कि कमी स्पष्ट रूप से भाजपा कार्यालय और उसके आसपास देखी जा रही है !! श्री राजिंदर भादू जी को इस बारे में गहनता से सोचने और अपनी रणनीति को तेज़ धार देने की  सख्त जरूरत है !!
                                
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!


प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं !!HAPPY BIRTH DAY TO YOU !! GOOD WISHES AND GOOD - LUCK !! प्रिय मित्रो , आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग पर " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " the blog . read, share and comment on it daily plz. the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com., गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :- www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
मेरे ब्लॉग का नाम ये है :- " फिफ्थ पिलर-कोरप्शन किल्लर " !!
मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।

Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

No comments:

Post a Comment

" परेशान है हर कोई " क्यों ? - पीताम्बर दत्त शर्मा {लेखक-विश्लेषक}

भारत ,जिसकी संस्कृति में ही ये सिखाया जाता है कि अपने आप से ज्यादा दूसरों की चिंता करो ! दूसरों पर दया करो !अपने हिस्से के भोजन में से किसी...