" सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विकासनामा " या " बर्बादीनामा "...????

सूरतगढ़ के मौजूदा विधायक श्री गंगाजल मील जी के सहयोगियों ने उन्हें ये राय दी कि आपने जो काम करवाये हैं उनकी एक किताब छपवाकर मतदाताओं में बंटवाते हैं !! नगर कि एक प्रमुख प्रिन्टिंग प्रेस के मालिक से ये काम करवाया गया ! उन्होंने मील साहिब को इतने रियायती दर पर ये काम करके दिया कि पूछो मत !!  हमें पता चला है कि इसका मैटर बनाने में भी उन्होंने भरपूर मदद दी है , क्योंकि इन्ही कार्यों को  दर्शाने हेतु  कुछ दिन पहले कई होर्डिंग बनाकर शहर में लगाये गए थे , जो बाद में किसी R.T.I.कार्यकर्त्ता द्वारा सूचना मांगने पर जल्दी ही उतरवा लिए गए थे !! इस तरह से ये पत्रिका कोंग्रेस के कार्यकर्त्ता गली-गली में बाँटकर जनता को ये समझा रहे हैं कि हमने ये ये काम पिछले पांच सालोँ में करवाये हैं जो दूसरी पार्टियां पचास सालों में भी नहीं करवा सकीं !!
                            आइये आप और हम इस तथाकथित " विकासनामे " पर एक नज़र डालते हैं और परखने कि कोशिश करते हैं कि इसमें कितनी सच्चाई है और कितना झूठ भरा है !!
               सबसे पहले इस विकासनामे की टैग लाईन  ही गलत है , इन्होने लिखा है कि" 5 साल बनाम 50 साल " , इनके मुताबिक तो जो मील साहिब से पहले कोंग्रेसी विधायक रहे उन्होंने कोई विकास कार्य नहीं किया या कराया क्या ???  फिर इन्होने ये लिखा है कि इन्होने " संवेदनशील , पारदर्शी,जवाबदेह और सुशासन " दिया है !! अगर ये सारे सम्बोधनों जैसा ही इन्होने काम किया होता तो सूरतगढ़ के समाचार पत्रों में कोंग्रेस विरोधी समाचार प्रकाशित होने ही बंद हो जाते , नहीं क्या ??
                    सबसे पहले इन्होने श्री पृथ्वी मील जी का चित्र लगाया है जो 5 वर्ष पुराना है , कोई ताज़ा राजनितिक घटनाक्रम में श्री पृथ्वी मील इनके साथ चित्रों में क्यों दिखायी नहीं देते , मील साहिब इसका कारण बताने का कष्ट करेंगे ??
                   उसके बाद विधायक महोदय जी का जनता के प्रति आभार प्रकाशित कियागया है जो कि अति आवश्यक था इसमें उन्होंने आभार के साथ अपने द्वारा कराये गए काम गिनाये है , लेकिन ये नहीं बताया कि उनको मिले बज़ट में से कितना धन वो खर्च नहीं करवा पाये अपने कार्यकाल में ?? और नाही उन्होंने जनता को ये बताया है कि कौन-कौन से काम पूर्ण हो गए और कितने काम " अधूरे " ही रह गए और क्यों ??


                  विकासनामे में उसके बाद घूम फिरकर उन्हीं बातों को अपने चहेतों पदाधिकारियों , वरिष्ठ पत्रकारों और नगर के बुद्धिजीवियों , ज़नाब इक़बाल मुहम्मद कुरैशी , श्री विनय कुमार तिवारी ,श्री राजिंदर उपाध्याय , श्री नागेंदर सिंह शेखावत ,अनिल यादव और श्री के-के खासपुरिया जी जैसे विद्वानो  से बड़ी खूबसूरती से कहलवाया गया है जिसे जनता पढ़-पढ़ कर हँसती ज्यादा है और मानती कम है !! क्योंकि " अतिश्यिक्तियों और झूठी प्रशंसा से भरा है ये कोंग्रेस पार्टी का तथाकथित " विकसनामा " !!!सबसे ज्यादा असरकारक अगर कोई चीज़ है तो वो आखरी पन्ना है जिसमे संक्षिप्त विवरण दिया गया है !! इतना ही बहुत था !!
                           बाकी कितना रुपया खर्च करके ये छपवाया गया और कितनी संख्या में कितने रुपये देकर इसे बंटवाया गया , ये हमारा नड्डा नहीं ये चुनाव आयोग नामक विभाग का काम है जिसको कोंग्रेस के कई नेता चेलेंज भी कर चुके हैं !! कइयों ने तो इस आयोग को कागज़ी शेर तक कह दिया था !!
                    मील जी द्वारा गिनाये गए कार्यों में से कइयों का तो बज़ट रिलेप्स हो गया तो कुछ कार्य अधूरे ही पड़े हैं और जो कार्य सम्पूर्ण हुए हैं उनकी " क्वालिटी " जांच का विषय हो गयी है !! लोग पूछ रहे हैं कि शहर के चारों और जितने कब्ज़े हुए हैं , जो लोग लाखों में बेचकर चलता बने क्या उनकी कोई जांच हुई ?? लोग पूछते हैं कि सूरतगढ़ कि आसपास कि भूमि खसरों के अंदर से चलकर मेन रोड पर कैसे पंहुच गयी ??? नगर पालिका के भूतपूर्व कार्यकारी अधिकारीयों , चेयरमैनों और करमचारियों पर जो भ्रष्टाचार के केस चल रहे थे उनका क्या हुआ ?? सरकारी डिपो होल्डरों ने , ग्राम सेवकों ने , पुलिस ने और अन्य डिपार्टमेंट के अधिकारीयों ने अपना काम सही तरीके से किया है क्या ??? पिछले पाच वर्षों में हमारे विधायक जी ने कभी किसी विभाग को अचानक से चेक किया ?? अगर किया तो कितने दोषियों को पकड़ा ??? ऐसे प्रश्नो के उत्तर देता कोई " न्यायनामा " मील साहिब कब प्रकाशित करवाएंगे ??


                          BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!


प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं !!HAPPY BIRTH DAY TO YOU !! GOOD WISHES AND GOOD - LUCK !! प्रिय मित्रो , आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग पर " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " the blog . read, share and comment on it daily plz. the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com., गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :- www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
मेरे ब्लॉग का नाम ये है :- " फिफ्थ पिलर-कोरप्शन किल्लर " !!
मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।

Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

Comments

Popular posts from this blog

बुलंदशहर बलात्कार कांड को यह ‘मौन समर्थन’ क्यों! ??वरिष्ठ पत्रकार विकास मिश्रा - :साभार -सधन्यवाद !

आखिर ये राम-नाम है क्या ?..........!! ( DR. PUNIT AGRWAL )

भगवान के कल्कि अवतार से होगा कलयुग का अंत !!! ????