Saturday, November 23, 2013

कंहाँ गए भाजपा के वो नेता जो पद बांटते थे निष्ठावानों को और कंहा गए वो कार्यकर्त्ता जो निस्वार्थ भाव से पार्टी हेतु काम करते थे ???

" बेतरतीब चुनाव प्रबन्धन , भाजपा के संगठन पदाधिकारियों के चुनाव में दिखायी ना देने , भाजपा देहात मंडल के कार्यकर्ताओं का कंहीं अता - पता न होने और प्रत्याशियों के नज़दीकियों का चुनाव प्रक्रिया से अनजान होना " जीत से दूर कर रहा है विधायक पद से प्रत्याशियों को !
 कंहाँ गए भाजपा के वो नेता जो पद बांटते थे  निष्ठावानों को और कंहा गए वो कार्यकर्त्ता जो निस्वार्थ भाव से पार्टी हेतु काम करते थे ???
             आज जन-जन के मस्तिष्क में यही प्रश्न कौंध रहा है !!क्योंकि जनता भी भाजपा की रीतियों-नीतियों को पसंद करती है और पार्टी व  संगठन की सभी गतिविधियों पर अपनी पैनी नज़र बनाये रखती है !! वो चाहती है कि और चाहे जो पार्टी या उसके नेता कितने भी भ्रष्ट हों या निकम्मे हों लेकिन भाजपा के तो बिलकुल भी भ्रष्ट और निकम्मे ना हों चाहे जनता उसे चुने या ना चुने क्योंकि सत्य को हमेशां अपना अस्तित्व बनाये रखना पड़ता है चाहे वो सतयुग हो या कलयुग !!


                 देश में पांच राज्यों के विधान-सभाओं के चुनाव हो रहे हैं जनता सब राजनितिक दलों व उनके नेताओं को तोल - परख रही है ! लेकिन सिक्के का एक दूसरा पहलू भी आज मैं आपके सामने रखना चाहता हूँ ! चुनावों के मौसम में जंहाँ सच्चाई,सिद्धांतों और व्यक्तित्व की बात बड़े ही जोर-शोर से होने लगती है , क्या मीडिया क्या छोटा  और क्या बड़ा, सब सतयुग की कामना करने लग जाते हैं , नेताओं से बड़ी बड़ी आस लगा लेते हैं ! तो दूसरी और कुछ लोग चुनावों में अपने प्रत्याशियों की बोटी-बोटी नोच कर उसे खा जाना चाहते हैं ! सोचते हैं कि ये भी इन्हीं बीस दिन हेतु ही हमारे काबू में आया है , निचोड़ लो ससुरे को !! ऐसे लोगों में तक़रीबन सभी " वर्गों और व्यवसायों " के लोग शामिल होते हैं !! और सब जानते हैं लेकिन आज सब चुपके से " माल " अंदर कर लेना चाहते हैं कल कि कल देखि जायेगी !!
                      लेकिन यही वो बात है जो किसी को शरीफ बनने ही नहीं देती !! इसीलिए सब दोष दूसरों को ही देने हेतु अपनी ऊँगली सामने वाले की  तरफ ताने ही रहते हैं !! राजस्थान में हो रहे विधानसभा चुनावों में ऐसी ही हालत दिखायी दे रही है !! भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार श्री नरेंद्र मोदी जी का काम देखकर और उनकी बात में बसी सच्चाई को समझ कर जनता ने अपना मन बना लिया है कि वो देश के अगले प्रधानमंत्री होने ही चाहिए !! लेकिन जब वो अपने प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को देखती है और उनके द्वारा भूतकाल में किये गये कार्यों को समझती है तो तनिक घबरा जाती है !! भविष्य में आने वाली मुसीबतों की शंकाएं उसे पहाड़ की तरह खड़ी दिखायी देने लगती हैं !!
                      इसीलिए राजस्थान में भाजपा के 200 में से 180 विधायक तो पक्के माने जा रहे थे जो अब कम होते-होते 110 की संख्या तलक पंहुच गए हैं !!भाजपा  प्रत्याशियों को फूंक-फूंक कर कदम उठाने कि सख्त आवश्यकता है ! अपने दोस्तों और दुश्मनो को पहचानना भी होगा और बड़े ही तरीके से दोनों प्रकार के कार्यकर्ताओं से अपना काम भी करवाना होगा !! क्योंकि नुकसान पंहुचने वाला मधुर भी बोलता है और चुगलियाँ भी करता है !! हमारी और से तो सबको ढेर सारी शुभकामनाएं !!
                       
" आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
प्रिय मित्रो , सादर नमस्कार !! आपका इतना प्रेम मुझे मिल रहा है , जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ !! आप मेरे ब्लॉग, पेज़ , गूगल+ और फेसबुक पर विजिट करते हो , मेरे द्वारा पोस्ट की गयीं आकर्षक फोटो , मजाकिया लेकिन गंभीर विषयों पर कार्टून , सम-सामायिक विषयों पर लेखों आदि को देखते पढ़ते हो , जो मेरे और मेरे प्रिय मित्रों द्वारा लिखे-भेजे गये होते हैं !! उन पर आप अपने अनमोल कोमेंट्स भी देते हो !! मैं तो गदगद हो जाता हूँ !! आपका बहुत आभारी हूँ की आप मुझे इतना स्नेह प्रदान करते हैं !!नए मित्र सादर आमंत्रित हैं !!HAPPY BIRTH DAY TO YOU !! GOOD WISHES AND GOOD - LUCK !! प्रिय मित्रो , आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग पर " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " the blog . read, share and comment on it daily plz. the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com., गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :- www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
www.pitamberduttsharma.blogspot.com
मेरे ब्लॉग का नाम ये है :- " फिफ्थ पिलर-कोरप्शन किल्लर " !!
मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
आपका प्रिय मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा,
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
जिला-श्री गंगानगर।

Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

No comments:

Post a Comment

"निराशा से आशा की ओर चल अब मन " ! पीताम्बर दत्त शर्मा (लेखक-विश्लेषक)

प्रिय पाठक मित्रो !                               सादर प्यार भरा नमस्कार !! ये 2020 का साल हमारे लिए बड़ा ही निराशाजनक और कष्टदायक साबित ह...