Sunday, June 7, 2015

"आओ -ओ $$$$$....... ट्वीस्ट नहीं - नहीं योगा करें !! - पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक-विश्लेषक ) - 9414657511 .

 हमारी बुद्धि में ना जाने कैसे,क्यों और कब से कई बातें अपना पक्का घर बना चुकीं हैं ! जिनमें से एक है कि "अपनों" की बजाये "दूसरों" पर ज्यादा और जल्दी विश्वास कर लेना !हमारी माँ बहुत बढ़िया सेवईयाँ बनाती थीं , हमारे गाँव का कारीगर बढ़िया जूतियाँ बनता था , हमारे मोहल्ले का हलवाई बढ़िया मिठाई और पूड़ियाँ बनाता था ! सब्जियाँ बड़ी साफ़ और स्वाद से भरीं हुईं बड़ी आसानी से मिल जाती थीं ! इसी तरह से हिंदुस्तान में बनी बहुत सी चीज़ें पायदार और बढ़िया होती थीं !
                          जैसे ही हम बड़े हुए हमारे दिमाग में ऐसा ज़हर भरा गया ,प्रचार माध्यमों द्वारा कि महँगी , विदेशी और बड़े शहरों या विदेशों में मिलने वाली वस्तुएं ही बढ़िया होती हैं ! ये प्रचार यहां तलक फ़ैल गया कि हमारे बड़े ताऊ,चचा,और मामू आदि अपनी पत्नियां भी विदेशों से ही लाने लगे ! सारा गाँव या मोहल्ला इकठ्ठा हो जाता था जब वो विदेश से घर आते थे !फिर लोग विदेशों में ही जाकर बसने भी लगे !
                    अब तो ये हाल हो गया है की देखा देखि भारतीय लोगों ने भी अपने उत्पादों का नाम, बनावट और दाम भी विदेशी कम्पनियों जैसे ही रख लिए हैं और ज्यादा मुनाफा कमा रहे हैं !यही हाल हमारी संस्कृति, भाषा, सिद्धांतों, रीती-रिवाज़ों,मान्यताओं और धर्म का हुआ है !हमें हर बात दुसरे की ही अच्छी लगती है ! क्यों.... ??????????
                       कौन है इस का दोषी ??????
ये सब गहराई से हमें सोचना होगा और इसका हल भी हमें ढूंढना होगा ! हमें किसी रामदेव या नरेंद्र मोदी जी के लिए योग नहीं करना है ! हमें किसी को दिखने के लिए अपनी संस्कृतियों , मान्यताओं और धर्म को नहीं मानना है बल्कि इसलिए अपनी हर उस चीज़ को अपनाना है क्योंकि वो "हमारी" हैं ! हमें अपनी हर उस बात पर गर्व होना चाहिए जो हमारे पुरखों ने रिसर्च करके हमें हमारे ग्रंथों में बतायीं हैं !
                          क्योंकि हम ही पूर्व में "विश्व-गुरु" रहे हैं ! अब इसलिए नहीं है क्योंकि हमने अपनी ताकत को भुला दिया !अब हमारे मोदी जी इस काम में दोबारा लगे हैं तो राहुल बाबा और उन जैसे झूठे सेकुलरों को जलन हो रही है !सचेत हो जाओ और जाग जाओ !! आप भारतीय हो और समृद्ध हो !! समझे !! इसलिए आप "आओ -ओ $$$$$....... ट्वीस्ट नहीं - नहीं योगा करें  !! - पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक-विश्लेषक ) - 9414657511 . 


मित्रो !!"5TH PILLAR CORRUPTION KILLER",नामक ब्लॉग रोज़ाना अवश्य पढ़ें,जिसका लिंक - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. है !इसे अपने मित्रों संग शेयर करें और अपने अनमोल विचार भी हमें अवश्य लिख कर भेजें !इसकी सामग्री आपको फेसबुक,गूगल+,पेज और कई ग्रुप्स में भी मिल जाएगी !इसे आप एक समाचार पत्र की तरह से ही पढ़ें !हमारी इ-मेल ईद ये है - pitamberdutt.sharma@gmail.com. f.b.id.-www.facebook.com/pitamberduttsharma.7 . आप का जीवन खुशियों से भरा रहे !इस ख़ुशी के अवसर पर आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !!
आपका अपना - पीताम्बर दत्त शर्मा -(लेखक-विश्लेषक), मोबाईल नंबर - 9414657511 , सूरतगढ़,पिनकोड -335804 ,जिला श्री गंगानगर , राजस्थान ,भारत !

No comments:

Post a Comment

2014 की कॉरपोरेट फंडिग ने बदल दी है देश की सियासत !!

चुनाव की चकाचौंध भरी रंगत 2014 के लोकसभा चुनाव की है। और क्या चुनाव के इस हंगामे के पीछे कारपोरेट का ही पैसा रहा। क्योंकि पहली बार एडीआर न...