Sunday, June 21, 2015

"चुनावों में लगाते हैं,ये सफ़ेद वर्दी धारी नेता अपनी काली कमाई ! क्या जनता अबके करेगी इनकी धुलाई "?-पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक-विश्लेषक )-मो. न. -9414657511

लीजिये मित्रो !! अपने राजस्थान में एकबार फिर नगरपालिकाओं के चुनाव होने वाले हैं ! पिछलीबार जिन नगर-निगमों और पालिकाओं में चुनाव हुए थे उनमे भाजपा ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया था !क्योंकि उस समय देश में मोदी जी और वसुंधरा जी का प्रभाव जनता के मनो-मस्तिष्क पर पूरी तरह से छाया हुआ था !कांग्रेस संसद और विधानसभा में बड़ी बुरी तरह से हार कर हताश हो चुकी थी ! उसे चुनाव में खड़े करने हेतु प्रत्याशी तक भी नहीं मिल पा रहे थे !इसीलिए कई प्रत्याशी तो अपनी जमानत तक भी नहीं बचा पाये थे !
                     लेकिन अब 18-20 महीनों में ही पांसा पलट गया लगता है !कांग्रेस बड़े जोश में दिखाई दे रही है ! कहीं भी , कोई भी चुनाव चाहे क्यों ना हो ! चुनाव छोटा हो या बड़ा कांग्रेस अपनी पूरी ताक़त उसमे झोंक रही है !इसका एक बड़ा कारण ये भी है की राहुल गांधी 56 दिनों का जो विदेश में अवकाश काट कर आये हैं , उसके बाद उनमे एक नयी स्फूर्ति दिखाई देती है !इसे देख कर सोनिया जी भी जोश में हैं ! वो भी पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के घर तक और फिर पूरे विपक्ष के साथ राष्ट्रपति भवन तक मार्च कर चुकी हैं !दिल्ली में केजरीवाल भी कांग्रेस को बढ़ने के भरपूर अवसर प्रदान कर रहे हैं !तो दूसरी तरफ लालू मुलायम फेविकोल लेकर घूम रहे हैं  सारे विपक्ष को एक करने हेतु !
                          इसलिए सचिन पायलेट , अशोक गहलोत और सी. पी. जोशी जी अपने कार्यकर्ताओं से "अलग-अलग"मिलने में लगे हुए हैं !अभी इस बात में ये शंका है कि वो सबको जुड़ने का कह रहे हैं या फिर अपने घोड़े मजबूत कर रहे हैं ?अब ये हौसले की बात को यहीं पर रोक कर थोड़ा मुद्दे पर आते हैं यानी कि " सफ़ेद वर्दी की काली कमाई " के मुद्दे पर ! सरकार नगर- पालिकाओं के चुनाव लड़ने हेतु जीते धन खर्च करने की इज़ाज़त देती है उतने में तो प्रत्याशियों साधनों पर ही खर्च हो जाते हैं !! अपने वोटरों समर्थकों को लुभाने हेतु तो लाखों लगा देते हैं आज कल के प्रत्याशी ? अब जब पहले लगाते हैं तो फिर कमाने की चेष्टा भी करते हैं ये नेता लोग ?
                   हम जनता में से ही कुछ लोग " खाने-पीने " के लालच में अपना और अन्य वोटरों का भविष्य बिगाड़ देते हैं !लेकिन जनता अब समझती जा रही है इनकी चालों को ! अबकी बार हमें ये आशा रखनी चाहिए कि जनता ऐसे बेईमानों को सबक सिखाएगी ! जाति, इलाके,धर्म और पार्टी से ऊपर उठ कर ईमानदार मेहनती प्रत्याशी को अपना वोट देकर विजयी बनाएगी ताकि वो बाद में जन-हित के कार्य करवाकर देश को आगे बढ़ा सके !हमें चाहिए की हम सब सच्चे और ईमानदार आदमियों की कद्र करें और बुओं को बुरा कहने की हिम्मत अपने में लाएं ! इसी में हमारी और हमारी आने वाली पीढ़ियों की भलाई है ! मित्रो !!"5TH PILLAR CORRUPTION KILLER",नामक ब्लॉग रोज़ाना अवश्य पढ़ें,जिसका लिंक - www.pitamberduttsharma.blogspot.com. है !इसे अपने मित्रों संग शेयर करें और अपने अनमोल विचार भी हमें अवश्य लिख कर भेजें !इसकी सामग्री आपको फेसबुक,गूगल+,पेज और कई ग्रुप्स में भी मिल जाएगी !इसे आप एक समाचार पत्र की तरह से ही पढ़ें !हमारी इ-मेल ईद ये है - pitamberdutt.sharma@gmail.com. f.b.id.-www.facebook.com/pitamberduttsharma.7 . आप का जीवन खुशियों से भरा रहे !इस ख़ुशी के अवसर पर आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !!
आपका अपना - पीताम्बर दत्त शर्मा -(लेखक-विश्लेषक), मोबाईल नंबर - 9414657511 , सूरतगढ़,पिनकोड -335804 ,जिला श्री गंगानगर , राजस्थान ,भारत !


No comments:

Post a Comment

मुसलमानो का असली दूश्मन कौन है ..???? अगर भारतीय मुसलमानो से पूछो की तुम्हारा सबसे बड़ा दुश्मन कौन है,तो वो बोलेंगे... आरएसएस वीएचपी बीज...