Friday, July 19, 2013

" लोकप्रियता के आगे सर झुकाना ही पड़ता है " ...जी !

झुक कर सलाम करने वाले सभी मित्रों को मेरा " बा - अदब वाला सलाम !! कबूल फरमाइए !!
                      कांग्रेस पार्टी और क्षेत्रीय पार्टियों हेतु एक बहुत ही सुविधाजनक बात है , और वो ये कि इनके केवल मुखिया ही लोक - प्रिय होते हैं बाकी नेता नहीं !! जैसे कांग्रेस में तो जो गाँधी परिवार में पैदा हो गया , वो जन्मजात लोक प्रिय नेता होता है जैसे कोई राजपरिवार हो !! दुसरे दलों की तो ये हालात होते हैं की या तो कोई दूसरा सदस्य लोकप्रिय होता नहीं और अगर हो गया तो उसे अपना अलग राजनितिक दल ही बनाना पड़ता है जैसे नितीश,लालू,मुलायम और अजित सिंह आदि आदि !!
                           लेकिन हमारी भाजपा में ऐसा नहीं है !! यंहा कोई भी लोकप्रिय हो सकता है !! और जो लोक प्रिय हो जाता है और अगर वो जल्दबाजी करता है तो वो मदन लाल खुराना , उमाभारती, जसवंत सिंह , आडवानी जी और कल्याण सिंह जी की तरह " भँवर
" में फंस जाते हैं !! कोई कोई ही नेता " पक " कर जनता के दिलों में अपना स्थान बना पाते हैं !! जैसे पनिकर , रमण सिंह , शिवराज सिंह , वसुंधरा राजे , सुशिल मोदी , सुषमा स्वराज , अरुण जेटली , मुरली मनोहर जोशी और अटल जी जैसे कई नेताओं के नाम गिनाये जा सकते हैं !!
                              अब जो इक नया नाम उभर कर आया है , वो हैं श्री नरेंदर मोदी जी !! करिश्माई व्यक्तित्व के धनि हैं ये !! कम बोलना ज्यादा करना और सोच समझ कर बोलना और करना , ये दो मुख्य गुण हैं इनके जो दुसरे नेताओं में थोड़े कम पाए जाते हैं !! शायद इसीलिए वो सब इनसे थोड़े से पीछे रह गए हैं इनसे !!
                

           भाजपा ने 2014 के चुनावों हेतु जो बीस कमेटियों का गठन किया है उसमे भाजपा के कई पूर्व अध्यक्षों और बड़े नेताओं ने श्री नरेंदर मोदी जी की अध्यक्षता स्वीकार कर ये दिखा दिया है कि वो भाजपा की जीत हेतु स्वयं का हित पीछे रख सकते हैं !
जिससे उनका बड़प्पन ही जनता के सामने आया है ! और जनता उनका इस कार्य हेतु पूरा-पूरा सन्मान भी करेगी !! एकता, अनुशासन और सफाई अभियान चलने का  प्रदर्शित करके , जनता का दिल जीता जा सकता है और चुनाव जीता जा सकता है !! मगर उससे भी जरूरी ये है कि जीतने  के पश्चात , हर उस कानून में संशोधन होता , रोजाना जनता को दिखाई देना चाहिए , जिसकी वजह से देश गर्त में जा रहा है !!
                          जंहा  बाकी दलों से जनता को कोई उम्मीद ही नहीं बची है वन्ही भाई नरेंदर मोदी जी से बहुत उम्मीदें हैं जिन पर खरा उतरना आवश्यक ही नहीं अति आवश्यक है !! अंत में मैं तो यही कहूँगा कि ....." धर्म की जय हो !!
                               अधर्म का नाश हो !!
     " प्राणियों में सद्भावना हो !!
                               विश्व का कल्याण हो !!
हर - हर - हर ......महादेव ..............................!!!!!
                  
प्रिय मित्रो , आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग पर " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " the blog . read, share and comment on it daily plz. the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com., गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! 
अपने अनमोल विचारों को हमारे ब्लॉग " 5th pillar corruption killer " पर आकर अवश्य टाईप करें ! क्योंकि आपके विचारों पर ही हमारी हिम्मत बढती है जी !! ब्लॉग का लिंक ये है :- www.pitamberduttsharma.blogspot.com. रोज़ाना हमारे ब्लॉग पर पधारें ,आप भी पढ़ें ,अपने सभी मित्रों को भी पढ़ायें और अपने कोमेंट्स भी जरूर लिखें !!
आपका मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा (राजनितिक -समीक्षक ),
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार ,
पंचायत समिति कार्यालय के सामने ,
सूरतगढ़ ,राजस्थान ,09414657511


No comments:

Post a Comment

"मीडिया"जो आजकल अपनी बुद्धि से नहीं चलता ? - पीताम्बर दत्त शर्मा {लेखक-विश्लेषक}

किसी ज़माने में पत्रकारों को "ब्राह्मण"का दर्ज़ा दिया जाता था और उनके कार्य को "ब्रह्मणत्व"का ! क्योंकि इनके कार्य समाज,द...