Tuesday, July 30, 2013

" फिफ्थ पिल्लर - कोरप्शन किल्लर " इंटरनेट सोशियल मिडिया ब्लॉग प्रेस का - : " तीसरा - पन्ना " !! स्पेशल रिपोर्ट- पीताम्बर दत्त शर्मा ( लेखक व समीक्षक ) मो. 09414657511.

" आम आदमी " तो क्या " सूरतगढ़ के पुराने क्षत्रप " भी नहीं लड़ सकते विधानसभा का अगला चुनाव !!क्योंकि चुनाव का असली खर्च और चुनाव प्रबन्धन हेतु  " मैन पावर "नहीं है किसी के पास , टिकेट मांगने में ही लगता है डर !! लेकिन " दिल है कि मानता नहीं " !! 
                     जयादा पुराणी बात नहीं है , जब सूरतगढ़ की सारी  राजनीती , पुराने बाज़ार से संचालित होती थी ! सभी पार्टियों के नए व पुराने कार्यकर्ता यंहा शाम ढलते ही इकठ्ठे होने लगते थे , और चर्चाओं का दौर शुरू हो जाता था ! कौन व्यक्ति कौन सी पार्टी से चुनाव लड़ने वाला है , कौन सा व्यक्ति दल बदलने वाला है , कौन सी पार्टी ये चुनाव जीतेगी और कौन सी पार्टी ये चुनाव हारेगी आदि आदि !! कभी - कभी तो ये चर्चाएँ इतनी गर्म हो जाती थीं कि इसकी चर्चा अगले दिन सारे शहर में फ़ैल जाया करती थी !!साथ ही समाचार पत्रों में भी जगह पा जाती थी ! लेकिन पिछले कई सालों से सभी राजनितिक दलों के कार्यकर्ताओं ने यंहां आकर चर्चाएँ करना बंद सा कर दिया है और ना ही कोई बड़ा नेता माहौल जानने हेतु शाम को यंहा आता है !! ऐ .सी. कमरों में ही बैठ कर " रंगीन " मूड के साथ ही सारी योजनायें राजनेता बनाते हैं !! जनता और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की भावनाएं तो कोई भी नेता जानना ही नहीं चाहता ! 


                        बड़े-बड़े करोडपति ही चुनाव लड़ने का सोच सकते हैं और उनके साथ वो लोग बैठते हैं जो जायज़ - नाजायज़ तरीके से लाखों कमाते हैं और उनको दान या हिस्सा देते हैं !! दस-बीस लाख वाले को तो कोई पूछता नहीं और सत्तर-अस्सी लाख वाला चुनाव लड़ नहीं सकता !! ये हालत इस देश के हो गए हैं !! वो भी दिन थे जब इस सूरतगढ़ में , राठी परिवार , सेखसरिया परिवार , लाहोटी परिवार , सरावगी परिवार और कोठारी परिवार के साथ-साथ कई अन्य परिवार भी राजनीती मैं काफी सक्रिय होते थे , जैसे प्रयाग चंद अग्रवाल का परिवार , मोदियों का परिवार और चुघों का परिवार आदि-आदि !! ये सभी परिवार चुनाव के नाम से ही आज घबराते हैं , जिसकी वजह केवल चुनावों में लगने वाला पैसा और मैन - पावर का न होना ही है !! ये लोग चुनावों में हो रहे " दबंगों " के प्रयोग से भी बहुत घबराते हैं !! अरोड़ा और महेश्वरी परिवार तो " व्यपार  " में ही मस्त हैं !!
                          शहर का भले ही पिछले सालों में बड़ा विस्तार हो गया है !! नयी हाऊसिंग बोर्ड कालोनी, नयी हाऊसिंग बोर्ड कालोनी,जेल के पीछे का इलाका , राम देव मन्दिर के पीछे की आबादी और टिब्बा - कालोनी के पीछे का एरिया में आबादी का बहुत विस्तार हुआ है ! वन्ही मानकसर रोड बडोपल रोड पर भी दूर - दूर तलक लोगों ने अपने निवास स्थान बना लिए हैं ! इसलिए इन सब जगह के लोग भी अपनी अलग - अलग राय रखते हैं !! पुराने बाज़ार के पुराने क्षत्रप इतने बड़े इलाके में अपनी बात तक पंहुचने में ही कामयाब नहीं हो पाते , तो चुनाव कंहा  से लड़ेंगे विधायक पद का ????? 
                       यही वजह है कि सूरतगढ़ में आस-पास के गाँवों से और शहरों से आये हुए लोग ही नेता गिरी चला रहे हैं सूरतगढ़ में आकर !! यंहा के मूल निवासी तो केवल " मालाएं पहनाने " वाले ही बनकर रह गए हैं !! शायद इसीलिए सर्व श्री गंगाजल मील , राम प्रताप कासनिया , अशोक नागपाल, डूंगर राम गैधर , अमित कडवासरा और बनवारी लाल जी जैसे लोग हमारे भाग्य निर्माता बन्ने की सोच रहे हैं या बने हुए हैं !! यंहा का मिडिया-जगत भी कोई नयी प्रतिभा को खोजने और उसे प्रोत्साहित करने में विफल रहा है !! पत्रकार लोग भी " चढ़ते - सूरज " को ही स्लैम करके अपनी जुम्मेदारी निभा लेते हैं !! 

                        " फिफ्थ पिल्लर - करप्शन किल्लर " इंटरनेट सोशियल मिडिया ब्लॉग प्रेस  ने अब ये जिम्मेदारी उठाई है कि स्थानीय उर्जावान पत्रकार बन्धुओं  के सहयोग से सूरतगढ़ विधानसभा के अगले चुनावों में एक महत्व पूर्ण भूमिका निभाई जाये !! जनता के समक्ष दूध का दूध और पानी का पानी किया जाये !! इसी भूमिका के तहत हमने एक संचालक टीम का गठन भी किया था जिसमे सर्व श्री भागीरथ कडवासरा , परसराम भाटिया , विष्णु शर्मा ,के . के . खास्पुरिया , 
हरप्रीत सिंह , दलीप सियाग , तुलसी राम शर्मा और अरविन्द कौल  जैसे नगर के सन्मानित नागरिकों के साथ-साथ सर्व श्री राजिंदर पटावरी , विजय स्वामी , प्रेम सिंह सूर्यवंशी जैसे वरिष्ठ पत्रकार भी शामिल हैं !! इनके इलावा सर्व श्री गोवर्धन शर्मा , करनीदान सिंघ राजपूत , अजय स्वामी और महेन्दर जाटव  आदि का भी पूर्ण सहयोग हमें मिल रहा है ! इसी भावना के तहत ही हमने जनसहयोग से लोकप्रिय विधायक चुनने हेतु एक सर्वे भी कराया था , उसके साथ ही हमने जनता को अपना मतदान बिना किसी लालच के और निर्भय होकर अवश्य करने हेतु प्रेरणा अभियान भी चलाया था ! जिसकी भूरी-भूरी प्रशंसा नगर निवासियों ने की थी !! आगे भविष्य में हम सूरतगढ़ के विभिन्न नेताओं से रूबरू भी करवाएंगे , और पूछेंगे आपके दिलों में उठ रहे वो प्रश्न जिन्हें आप उनसे पूछ नहीं पाते हैं !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! " फिफ्थ पिल्लर - कोरप्शन किल्लर " की रिपोर्टें आप हमारे ब्लॉग और समाचार पत्रों के इलावा इस ब्लॉग और संचालक टीम के संयोजक श्री पीताम्बर दत्त शर्मा की फेसबुक , गूगल+, और उनके पेज पर भी पढ़ सकते हैं !! उनका लिंक ये है www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7 और ब्लॉग लिंक ये है :- www.pitamberduttsharma.blogspot.com. है !!
                              
प्रिय मित्रो , आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग पर " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " the blog . read, share and comment on it daily plz. the link is - www.pitamberduttsharma.blogspot.com., गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी !!ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! 
अपने अनमोल विचारों को हमारे ब्लॉग " 5th pillar corruption killer " पर आकर अवश्य टाईप करें ! क्योंकि आपके विचारों पर ही हमारी हिम्मत बढती है जी !! ब्लॉग का लिंक ये है :- www.pitamberduttsharma.blogspot.com. रोज़ाना हमारे ब्लॉग पर पधारें ,आप भी पढ़ें ,अपने सभी मित्रों को भी पढ़ायें और अपने कोमेंट्स भी जरूर लिखें !!
आपका मित्र ,
पीताम्बर दत्त शर्मा (राजनितिक -समीक्षक ),
हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार ,
पंचायत समिति कार्यालय के सामने ,
सूरतगढ़ ,राजस्थान ,09414657511
Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.)

No comments:

Post a Comment

प्रेस की स्वतंत्रता के नाम पर अपराधियों के संरक्षण का अड्डा बनता जा रहा है प्रेस क्लब! प्रेस क्लब (PCI) की कुछ प्रेसवार्ताओं, बैठकों, गत...