Sunday, May 19, 2013

" ईमानदार को तो कोई कुत्ता भी नहीं पूछता "???

सभी " ईमानदार " मित्रों को मेरा दण्डवत प्रणाम !
               कल मैंने टीवी पर एक फिल्म का ट्रेलर  देखा , जिसमे एक कलाकार आखिर में बोलता है कि "ईमानदार को तो कोई कुत्ता भी नहीं पूछता "??? इस वाक्य के साथ ही ट्रेलर तो ख़त्म हो गया ,अगला प्रोग्राम क्या चला, मुझे पता नहीं, जबकि मेरी आँखें तो टीवी की तरफ ही थीं लेकिन दिमाग में वो ही लाईन बार बार गूँज रही थी कि 
                   "ईमानदार को तो कोई कुत्ता भी नहीं पूछता "??? मेरे ज़हन में बारी बारी से वो सारी घटनाएँ गुजरने लगीं जिनमे मैंने ईमानदारी से काम किया था लेकिन समाज के कपटियों ने मेरी एक ना चलने दी थीं !!



                   बस वो ही कहावत सही लागू हो रही थी कि     " जिसकी लाठी उसकी भैंस " !! एक बात मैंने और नोट की कि उन कपटियों में गज़ब की एकता थी !!जैसे " एकता में बल है " वाली कहावत को केवल उनकी ही समझ में आई हो ???? ईमानदार लोग तो हमेशा अलग - अलग दिशा में ही सोचते , बोलते और चलते हैं !!
                            कपटियों का केवल एक ही लक्ष्य होता है कि बस " खाओ और खिलाओ " !! शायद इसीलिए "ईमानदार को तो कोई कुत्ता भी नहीं पूछता "??? बेइमान लोग तरक्की पर तरक्की करते जाते हैं .....??? और ईमानदार लोग " सब्जी " के भाव तय करते हुए बहस करते नज़र आते हैं हमें ......!!!
                   आप का क्या कहना है मित्रो ,इस विषय पर ...???????
           
इंटरनेट के सभी माध्यमों पर लिखते - पढ़ते कब 4वर्ष पूरे हो गए पता ही नहीं चला !! आप मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer"जिसका लिंक ये है :-www.pitamberduttsharma.blogspot.com. को इतना महत्त्व दे रहे हैं कि मैं आप के प्यार में अभिभूत हुआ पाता हूँ अपने आपको !! मैं अपने मित्रों की रचनाएँ भी पसंद आने पर आप सबके संग ब्लॉग के साथ साथ गूगल +,मेरे पेज़, फेसबुक और उसके कई ग्रुप्स में भी शेयर करता हूँ !! जिन्हें आप सेंकडों की गिनती में रोज़ाना पढ़ते है , लाईक करते हैं और अपने अनमोल कोमेन्ट्स भी लिखते हैं !! जिन्हें मैं आपके आशीर्वाद के रूप ग्रहण कर दिशा निर्देश पाता हूँ !! मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आपका प्यार ता उम्र मुझे इसी प्रकार से मिलता रहेगा !!
हम इस अपने ब्लॉग में आन - लाईन चेनेल और न्यूज़ वेबसाइट भी शुरू करना चाहते हैं !! इस कार्य में भागिदार बनने के इच्छुक मित्र हमसे शीघ्र संपर्क करें !
पीताम्बर दत्त शर्मा, हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार , सूरतगढ़ . फोन न. -01509-222768,मो.+919414657511.
आप सबको ढेर सारी शुभकामनाएं !!सदा प्रसन्न रहें !! नए मित्र शीघ्र अपनी फ्रेण्ड-रिक्वेस्ट भेजें !!

2 comments:

" परेशान है हर कोई " क्यों ? - पीताम्बर दत्त शर्मा {लेखक-विश्लेषक}

भारत ,जिसकी संस्कृति में ही ये सिखाया जाता है कि अपने आप से ज्यादा दूसरों की चिंता करो ! दूसरों पर दया करो !अपने हिस्से के भोजन में से किसी...