Friday, March 9, 2012

" पंडित जी - मेरे मरने के बाद , बस ! इतना कष्ट उठा लेना " .....! !

पंडितों और पंडिताइनों के पास अपना - अपना कष्ट लेकर जाने वाले मित्रो, शुभ - नमस्कार !  आजकल तो तथाकथित आधुनिक पत्रिकाओं ने लोगों को कुछ हद तक पंडित-ओझा के पास लोगों का जाना बंद करवा दिया है, किन्तु दस- पंद्रह साल पहले अपनी लगभग सारी समस्याओं का हल पूछने लोग किसी पंडित-मौलवी-या किसी ओझा के पास जाते थे । उस समय " मनोचिकित्सक " यही लोग हुआ करते थे । इनके पास कोई प्रमाणिक दवाई तो नहीं होती थी ये बस झाड-फूंक, दान,धागा और पवित्र - जल से अपना काम चला लेते थे । और लोग लगभग ठीक भी हो जाया करते थे !! तभी आधुनिकता आई अनेकों प्रशन अपने साथ लायी !! अब भारत में समस्या पैदा हो गयी यंहा तो सिखाया ही यही जाता है की प्रशन मत करो बस श्रध्दा रखो ......तो बेडा पार हो जाएगा !!!बस ! यंही से टकराव शुरू हुआ " पौराणिकता और आधुनिकता "में .. अब हालत ये हो गयी है समाज की की पूछो मत ??? कोई किसी का कहना ही नहीं मानता , बाप बेटे से परेशान तो माँ बेटी से , अफसर कर्मचारी से परेशान तो नेता जनता से , मरीज़ डाक्टर से तो वकील मुवक्किल से ....हर तरफ सवाल ही सवाल ????????????????? सब बिना किसी " लगाम और लगान " के घूम रहे हैं और कोई पंडित ,न आधुनिक और न ही नए अरोड़े बनिए से पंडित बने के पास कोई संतुष्ट कर पाने लायक कोई जवाब है !! तभी तो " अन्ना , राम देव ,श्री श्री रवि शंकर और धार्मिक वक्ता भी फेल हो रहे हैं , नेताओं की तो और भी ज्यादा मिटटी पलीत है !! सबसे ज्यादा हमारा " युवा " खोखला " हो रहा है! वो तरह - तरह के नशे और चोरी करने लग गया है !! सेक्स की तरफ जल्दी ध्यान देने लगा है !! अश्लील साहित्य,फिल्मे,टी.वी . धारावाहिक  और पोर्न साईटें-आज के युवा को मंद बुध्धि बना रही हैं !! सरकार को अपने नेताओं की "इज्जत " का ख्याल तो है लेकिन देश का भविष्य बिगड़ रहा है इसकी रिपोर्ट उस के पास नहीं क्यों ??? ये बड़ा ही ज्वलंत विषय है इसे हर जागरूक नागरिक को हर संभव स्तर पर उठाना चाहिए !! जो भी इसे पढ़े वो अपने मित्रों को अवश्य शेयर करे !! ताकि ये सन्देश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पंहुच पाए ।। नहीं तो सबको ये बोलना पड़ेगा की ....." पंडित जी मेरे मरने के बाद , बस ! इतना कष्ट उठा लेना , मेरे मुंह में गंगा जल की जगह , थोड़ी मदिरा टपका देना ..!! इतने हम नशे के आदि हो जायेंगे ...!! लेकिन मेरा मानना है की हम जागेंगे और जगायेंगे , नशे को दूर भागायेंगे !! मैंने स्वयं पिछले दो वर्षों से सब प्रकार के नशे छोड़ रखे हैं तभी मैं आपसे निवेदन कर रहा हूँ !! सभी मित्रों से ये भी निवेदन है की आप सब मेरे ब्लाग और ग्रुप जिसका नाम " 5TH PILLAR CORROUPTION KILLER "है, को आप ज्वाइन करें या फालोअर बने , अपने अनमोल विचार भी इन पर छपे लेखों पर प्रकट करें !! आज ही लाग - आन करें www.pitamberduttsharma.blogspot.com. और शेयर करें कामेंट्स करें !! बोलो जय श्री राम !!  

No comments:

Post a Comment

"मेरी राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने हेतु आरम्भ हुई "चुनाव-अभियान यात्रा"सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र हेतु !! आपका साथ आवश्यक है !

मुझे राजस्थान का अगला विधानसभा चुनाव सूरतगढ़ विधानसभा से लड़ना होगा ,क्योंकि जनता भाजपा से रूठकर वापिस कांग्रेस के पास ना जा पाए !मुझे य...